Vrajesh Hirjee B’day Spl: ‘गोलमाल’ के पांडुरंग सिर्फ एक्टर नहीं, कमाल के लेखक भी हैं

0


वृजेश हीरजी (Vrajesh Hirjee) ने कई बॉलीवुड फिल्मों में यादगार रोल निभाए हैं. वे दर्शकों के बीच अपनी कॉमेडी की वजह से मशहूर हुए. उन्होंने ‘कहो ना…प्यार है’, ‘गोलमाल रिटर्न्स’ जैसी फिल्मों में यादगार रोल निभाए हैं. वे आज 16 जून को अपना 51वां जन्मदिन (Vrajesh Hirjee Birthday) मना रहे हैं. आइए, वृजेश की जिंदगी से जुड़े खास किस्सों को जानें.

वृजेश का जन्म लंदन में हुआ था और परवरिश मुंबई में हुई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने 1998 में एक स्टेज आर्टिस्ट के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्हें दर्शक ‘रहना है तेरे दिल में’, ‘यह है मुंबई मेरी जान’, ‘कृष्णा कॉटेज’, ‘हे बेबी’ और ‘कृष 3’ जैसी फिल्मों में देख चुके हैं. लोग उन्हें ‘गोलमाल’ में पांडुरंग का रोल निभाने की वजह से याद करते हैं.

स्क्रिप्ट राइटर के तौर पर किया है काम
वृजेश एक एक्टर ही नहीं, एक शानदार लेखक भी हैं. उन्होंने बतौर लेखक फिल्म के लिए स्क्रिप्ट भी लिखी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वे कॉपी राइटर के तौर पर एडवर्टाइजिंग एजेंसियों से भी जुड़े रहे हैं. वृजेश को साल 2002 में इंडियन टेली अवॉर्ड ने ‘ये है मुंबई मेरी जान’ के लिए ‘बेस्ट एक्टर इन ए कॉमिक रोल’ कैटेगरी में नॉमिनेट किया था.

टीवी शोज में भी काम कर चुके हैं वृजेश
वृजेश एक डबिंग आर्टिस्ट भी हैं. उन्होंने कई मशहूर अंग्रेजी फिल्मों जैसे ‘जॉनी इंग्लिश रीबॉर्न’, ‘पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन’ के लिए भी डबिंग की है. वृजेश ने फिल्मों के अलावा कई टीवी शोज में भी काम किया है. इनमें ‘सॉरी मेरी लोरी’, ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ जैसे सीरियल शामिल हैं. वृजेश ने दर्जनों गुजराती नाटकों में भी परफॉर्म किया है. उन्होंने रियलिटी शोज में भी हिस्सा लिया था.

वृजेश हीरजी ‘बिग बॉस 6’ में आए थे नजर
वृजेश मशहूर टीवी शो ‘बिग बॉस’ के सीजन 6 में भी नजर आए थे. वे एक होस्ट के तौर पर शो ‘द मैंस वर्ल्ड’ से भी जुड़े थे. वे साल 2015 में रोहिणी बनर्जी के साथ शादी के बंधन में बंधे थे. उनका एक बेटा भी है, जिसका जन्म साल 2019 में हुआ था.

Tags: Actor, Bollywood Birthday





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here