Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ NCB ने दाखिल किए आरोप, 12 जुलाई को होगी सुनवाई

0


सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के करीब दो साल बाद सामने आए ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई की विशेष अदालत में एक्टर की गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शोविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) और अन्य के खिलाफ आरोप दाखिल कर दिए हैं. 12 जुलाई को इस मामले की सुमवाई कोर्ट में होगी, हालांकि अभी कोर्ट ने रिया पर आरोप तय नहीं किए हैं.

पीटीआई के मुताबिक, स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर अतुल सरपांडे ने कहा कि उनकी तरफ से सभी आरोपियों के खिलाफ उन आरोपों को बरकरार रखा, जिनका उल्लेख अदालत के समक्ष दायर आरोप पत्र में किया गया था. इस ड्राफ्ट चार्जशीट को फाइल करते हुए उन्होंने अदालत से रिया और शोविक पर मादक पदार्थों के सेवन और मृतक अभिनेता राजपूत के लिए ऐसे पदार्थों की खरीद और भुगतान के करने के आरोप तय करने का आग्रह किया है. एनसीबी ने आरोपियों पर धारा 8 (सी) के साथ 20 (बी) (ii)(ए), 22, 27, 27 ए, 28, 29, और 30 नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थों सहित आरोप लगाए गए थे.

नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम से संबंधित मामलों की सुनवाई करने वाले विशेष न्यायाधीश वीजी रघुवंशी ने मामले की सुनवाई के लिए 12 जुलाई की तारीख तय की है. अतुल सरपांडे ने बताया कि अदालत सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने वाली थी. हालांकि, ऐसा नहीं हो सका, क्योंकि कुछ अभियुक्तों ने डिस्चार्ज ऐप्लिकेशन दाखिल की है. उन्होंने बताया कि कोर्ट ने कहा है कि डिस्चार्ज ऐप्लिकेशन पर फैसला होने के बाद ही आरोप तय किए जाएंगे.

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती को इस मामले में सितंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था.  लगभग एक महीने बाद, उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी गई थी.

रिया के अलावा, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और कई अन्य लोगों को भी कथित तौर पर ड्रग्स के सेवन, कब्जे और वित्तपोषण के मामले में आरोपी के रूप में पेश किया गया है. इनमें से ज्यादातर जमानत पर बाहर हैं.

Tags: NCB, Rhea chakraborty, Sushant singh Rajput



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here