Shabaash Mithu Trailer Review: जेंटलमैन्‍स गेम में पहचान बनाने न‍िकलीं लड़कियां, कहना पड़ेगा ‘शाबाश तापसी…’

0


Shabaash Mithu Trailer Review:  सालों से ये कहावत हम सब सुनते आ रहे हैं कि ‘क्रिकेट, स‍िनेमा और क्राइम… भारतीय दर्शक इन तीन चीजों से कभी बोर नहीं हो सकते. और दर्शकों के बीच इन तीनों की पॉपुलेर‍िटी भी कुछ इसी क्र‍म में है यानी स‍िनेमा से भी ऊपर कुछ है तो वह है क्र‍िकेट. शायद यही वजह है कि क्रिकेट से जुड़ी कहान‍ियां हो या फिर क्रिकेटरों की बायोप‍िक, स‍िनेमाई दुन‍िया का आकर्षण इन कहान‍ियों के प्रति हमेशा से ही रहा है. लेकिन ‘क्रिकेट’ ज‍िसे इस देश में धर्म की तरह पूजा जाता है और क्रिकेटरों की ‘भगवान’ की संज्ञा दे दी जाती है, उसी देश में नेशनल क्रिकेट टीम को अपने नाम की जर्सी तक पाने के लिए गजब का संघर्ष करना पड़ा है, क्‍योंकि इस नेशनल क्रिकेट टीम की प्‍लेयर मह‍िलाएं थीं. ‘जेंटलमैन्‍स गेम’ में जब लड़कियों ने एंट्री मारी तो ये कहानी क‍ितनी प्रेरणादायक हो सकती है इसी बात की बानगी देता है तापसी पन्नू स्‍टारर फिल्‍म ‘शाबाश म‍िठु’ का ट्रेलर.

वायकॉम18 स्टूडियोज की ‘शाबाश मिठू’ (Shabaash Mithu)’ अगले महीने 15 जुलाई को सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज होने को तैयार है. मेकर्स ने कुछ देर पहले ही ‘शाबाश मिठू’ का शानदार ट्रेलर रिलीज क‍िया है और इसे ‘शानदार’ क्‍यों कहा जा रहा है ये आप इस फिल्‍म के ट्रेलर को देखकर समझ जाएंगे. ये फिल्‍म इंडियन व‍िमेन क्रिकेट टीम की कप्‍तान रहीं म‍िथाली राज की कहानी है, ज‍िसका क‍िरदार तापसी पन्नू न‍िभा रही हैं.

ट्रेलर की शुरुआत होती है म‍िथाली की जर्सी पहने तापसी के चौकों-छक्‍कों से और इसी के बात म‍िथाली अपनी साथी क्रिकेटरों को बताते हुए नजर आ रही हैं, ‘मैं आठ साल की थी, तब क‍िसी ने ये सपना द‍िखाया था. मैन इन ब्‍लू की तरह व‍िमेन इन ब्‍लू…’ ट्रेलर की सबसे अच्‍छी बात ये है कि एक पल भी आपको ऐसा नहीं लगेगा कि बर्बाद क‍िया गया है. 2 म‍िनट 45 सैकंड के इस ट्रेलर में आपको पहले सैकंड से आखिरी सैकंड तक कहानी की पूरी बानकी और उसके इमोशंस नजर आ जाएंगे.

Mithali Raj, Taapsee Pannu, Shabhash Mithu, India, indian cricket team, women cricket team, शाबाश म‍िठु, शाबाश म‍िथु, म‍िथाली राज

इस फ‍िल्‍म में तापसी, म‍िथाली राज का क‍िरदार न‍िभाते नजर आएंगी.

ट्रेलर में एक खास सीन की झलक है, जिसमें तापसी क्रिकेट बोर्ड के सामने अपनी पहचान की बात करती है. यकीन मान‍िए इस अकेले सीन ने फिल्‍म को लेकर जबरदस्‍त उत्‍सुकता बढ़ा दी है. मैं बस देखना चाहती हूं कि आखिर इसका जवाब पर्दे पर न‍िर्देशक कैसे द‍िलवाते हैं.

यहां देखें फ‍िल्‍म का ट्रेलर.

क्रिकेट पर यूं तो काफी फिल्‍में बनी हैं, लेकिन अक्‍सर क्रिकेट की ये कहान‍ियां क्रिकेटरों के न‍िजी संघर्ष की कहानी हैं. लेकिन शायद ये पहला ही मौका है, जब देश के सबसे पॉपुलर खेल की एक टीम के ‘पहचान पाने के संघर्ष’ की कहानी पर्दे पर उतारी जाएगी. ‘शाबाश म‍िठु’ के ट्रेलर ने वो पूरा काम कर द‍िया है जो एक ट्रेलर को करना चाहिए, यानी इस फिल्‍म के प्रति उत्‍सुकता बढ़ाना. अब देखना है कि पर्दे पर ये कहानी दर्शकों को क‍ितना आकर्षित कर पाती है.

Tags: Mithali raj, Taapsee Pannu



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here