Review Learn to roast with Jonas Brothers Family Roast ss

0


Review: दिसंबर 2014 में यूट्यूब पर भारत की एक कॉन्टेंट क्रिएटर कंपनी एआयबी ने 54 मिनट लम्बा एक वीडियो अपलोड किया था, जिसका नाम था ‘एआयबी नॉक आउट’. इस कुख्यात वीडियो में दो फ़िल्मी सितारों रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर के साथ निर्माता निर्देशक करण जौहर का वीभत्स तरीके से मजाक उड़ाया गया था. इसमें न सिर्फ गलिच्छ भाषा थी, बल्कि घटिया जोक्स भी थे, और ‘बिलो द बेल्ट’ अश्लील हास्य भी था. विदेशों में इस फॉर्मेट को ‘रोस्ट’ कहा जाता है और एमटीवी ने इस प्रोग्राम फॉर्मेट को प्रमोट करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. रोस्ट में किसी एक या अधिक सेलिब्रिटीज को बुलाया जाता है और फिर उनके परिवार वाले, उनके मित्र, परिचित, सहकर्मी आदि मिल कर उस सेलिब्रिटी का मज़ाक उड़ाते हैं. उनकी ज़िन्दगी की पोल खोल कर, उनके राज़ सामने ला कर और सबसे मज़ेदार, उन्हें अर्श से फर्श पर लाने के लिए उनके चरित्र और व्यक्तित्व के चीथड़े बिखेर दिए जाते हैं. एआयबी ने भारत का पहला और शायद आखिरी रोस्ट शो किया था जिसके बाद उन्होंने माफ़ी मांगी, वीडियो हटाया, दसियों पुलिस केस उनपर हुए लेकिन वो इस रोस्ट से सबसे ज़्यादा फ़ायदे में रहे.

नेटफ्लिक्स ने प्रसिद्ध संगीतकार बंधू; केविन, जो और निक जोनास को एक रोस्ट में दावत दी और उनके परिवार वालों और मित्रों ने मिल कर उनका मज़ाक उड़ाया. ये रोस्ट देखने लायक है. इसकी वजह कई सारी हैं लेकिन कुछ हमें जान लेनी चाहिए. यदि आपको एआयबी के रोस्ट का सदमा लगा हुआ है तो यह रोस्ट काफी शरीफ सा है. छिछोरी बातें नहीं की गयी हैं और बिना वजह अश्लील भाषा का प्रयोग भी नहीं किया गया है.

जोनास बंधुओं की लोकप्रियता पूरे विश्व में हैं लेकिन रोस्ट में उनका एक ऐसा चेहरा सामने आता है, जिसको देखके लगता है कि सामान्य से दिखने वाला व्यक्ति भी टैलेंट के दम पर पैसा कमा सकता है. रोस्ट करने के लिए जोनास बंधुओं की पत्नियां भी शामिल की गयी थीं, जिन्होंने अपने अपने पतियों के कुछ खास राज़ों और उनकी विचित्र आदतों से पर्दा उठाया.

जोनास बंधुओं में सबसे छोटे निक जोनास को हम सभी जानते हैं. उन्होंने कुछ साल पहले अपने से उम्र में 10 साल बड़ी, भारतीय हीरोइन प्रियंका चोपड़ा से शादी की थी और वो दोनों अभी तक इस रिश्ते को मजबूती से निभाते चले आ रहे हैं. रोस्ट के होस्ट थे एमी अवार्ड विनर कीनन थॉम्पसन जो कि खुद एक लाजवाब स्टैंडअप कॉमेडियन और टेलीविज़न अभिनेता हैं.

रोस्ट में प्रियंका चोपड़ा ने अपने पति निक का खूब मज़ाक उड़ाया है तो सबसे बड़े भाई केविन की पत्नी डैनिएल ने अपनी पति की आदतों पर खूब खिंचाई की है. मझले भाई जो जोनास, जिनकी पत्नी सोफी टर्नर ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ नाम की मशहूर वेब सीरीज की अदाकारा हैं, अपनी पत्नी के चुटीले संवादों का शिकार होते दिखे.

जब प्रियंका ने निक से शादी की थी तो उनका बहुत मजाक उड़ाया गया था. उन्हें तरह तरह के ताने सहने पड़े थे. इस बात को प्रियंका ने बड़े ही मज़ाकिया ढंग से पेश किया. तीनों जोनास बंधू लगातार इंस्टाग्राम पर कुछ न कुछ तसवीरें या वीडियो शेयर करते रहते हैं लेकिन इन सबके बावजूद तीनों के इंस्टाग्राम फॉलोवर्स मिला कर भी अकेली प्रियंका के फॉलोवर्स से कम हैं. प्रियंका ने निक की चुटकी लेते हुए कहा कि हम दोनों में एक बात कॉमन है कि जितना प्यार निक खुद अपने आप से करते हैं उतना ही प्यार मैं भी निक से करती हूँ, इसलिए हमारी जोड़ी चलती जाती है. प्रियंका ने निक की धुलाई करते हुए कहा कि वो निक से 10 साल बड़ी हैं इसलिए निक उन्हें कई चीज़ें सिखाते हैं जैसे की “टिक टॉक” एप कैसे इस्तेमाल करें और बदले में प्रियंका उन्हें सिखाती हैं कि एक सफल फ़िल्मी करियर कैसे बनाया जाए. इस बात पर निक ने ज़ोरदार तालियां बजायी थीं.

केविन की पत्नी डैनिएल ने केविन के लिए कहा कि केविन बहुत प्रसिद्धि हासिल कर चुके हैं लेकिन मज़े की बात ये है कि खुद उनकी बेटियों को नहीं पता कि वो कितने फेमस हैं, या फेमस हैं भी या नहीं. वहीं जो जोनास की पत्नी अभिनेत्री सोफी टर्नर ने अपने पति का रोस्ट करते हुए कहा कि जब वो अभिनय शुरू कर रहीं थीं तो उन्होंने सोचा था कि वो किसी अभिनेता से शादी नहीं करेंगी. जब उन्होंने जो जोनास को एक्टिंग करते हुए देखा तो उन्होंने सोचा कि ये तो कोई अभिनेता है नहीं, इस से शादी करने से कुछ नुकसान नहीं होगा.

जोनास ब्रदर्स फॅमिली रोस्ट में और भी कई लोग आमंत्रित थे, जैसे स्टैंड अप कॉमेडियन पीट डैविडसन, भारतीय मूल की यू-ट्यूबर लिली सिंह, अभिनेता जैक व्हाइटहॉल, गायक जॉन लीजेंड. इस रोस्ट को देखते हुए लगा कि रोस्ट का मतलब है अपना मज़ाक उड़वाना. उसका उद्देश्य है कि अपनी ज़िन्दगी के कुछ निहायत ही खुफ़िया राज मित्रों के माध्यम से सामने लाना, लेकिन इसके लिए भाषा की गरिमा खोना, गालियों से भरे डायलॉग फेंकना, या फिर नीचे दिखाने के लिए बेइज़्ज़त करना नहीं हैं. रोस्ट बड़ी ही मज़ेदार विधा है. इसमें भद्र और शालीन बेइज़्ज़ती की जा सकती है. आपके काम का मज़ाक उड़ाया जा सकता है और रोस्ट होने वाले शख्स को भी पता होता है कि आज तो उसकी क्लास लगनी है इसलिए वो भी इसे मस्ती में ही लेते हैं. जोनास बंधू आपस में भी एक दूसरे की टांग खींचते नज़र आये हैं.

इस रोस्ट को देखा जाना चाहिए. किस तरह बगैर अश्लील हुए भी ‘केवल वयस्कों के लिए’ वाले मजाक फेंके जा सकते हैं या असली रोस्ट किस तरह का होता है ये समझ आएगा. रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर का रोस्ट देख कर जिनको आज तक सदमा लगा हुआ है उन्हें खास कर इसका मजा लेना चाहिए.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
स्क्रिनप्ल :
डायरेक्शन :
संगीत :

Tags: Film review, Netflix, Nick Jonas, Priyanka Chopra



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here