Mithun Chakraborty B’day: कभी पानी की टंकी और बिल्डिंग की छत पर सोने को मजबूर थे मिथुन चक्रवर्ती

0


मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) एक सफल एक्टर, प्रोड्यूसर और राजनेता हैं. कई फिल्मों को अपने दम पर हिट करवाने वाले, डिस्को डांसर के नाम से बॉलीवुड के मशहूर एक्टर को ये सफलता इतनी आसानी से नहीं मिली है. 16 जून 1950 को जन्मे मिथुन की सफलता भरी जिंदगी की कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है. एक्टर के 72वें जन्मदिन पर बताते हैं इनकी जिंदगी से जुड़ी वो बातें जो किसी को भी मुश्किल भरे हालात में लड़ने का हौसला दे सकती है.

मिथुन चक्रवर्ती बांग्ला और हिंदी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता हैं. इन दिनों फिल्मों के साथ-साथ कई रियलिटी शोज पर भी देखे जाते हैं. हाल ही में आई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की वजह से काफी सुर्खियों में हैं. मिथुन की नशीली आंखे, डायलॉग डिलेवरी का अंदाज उन्हें सबसे जुदा बनाता था. फिल्मों में काम पाने के लिए मिथुन ने काफी मशक्कत की है. मृणाल सेन ने उन्हें ब्रेक दिया था.

The Kashmir Files, The Kashmir Files on Zee5, The Kashmir Files OTT views, The Kashmir Files 9 million views, द कश्मीर फाइल्स, द कश्मीर फाइल्स जी5

‘द कश्मीर फाइल्स’ में मिथुन चक्रवर्ती..

पानी की टंकी पर सोने को मजबूर थे मिथुन चक्रवर्ती
साल 1976 में फिल्म ‘मृगया’ से डेब्यू करने वाले मिथुन चक्रवर्ती ने अपने संघर्ष के दिनों की बातें कई बार शेयर की हैं. एक बार मिथुन ने बताया था कि जब वह पहली बार मुंबई आए तो उनके लुक और डार्क स्किन टोन की वजह से रिजेक्ट कर दिया जाता था. उनके पास मायानगरी में सर छिपाने के लिए एक अदद छत नहीं थी. वह बिल्डिंग की छतों और पानी की टंकी पर सोया करते थे और दिन भर काम की तलाश में भटका करते थे.

डांस को मिथुन ने बनाई अपनी ताकत
कहते हैं ना कि हर इंसान के अंदर कुछ ना कुछ ऐसा टैलेंट होता है जिसे अगर वह पहचान ले तो अपनी किस्मत चमका सकता है. कुछ ऐसा ही मिथुन ने किया अपने डांस स्किल को अपनी ताकत बनाया और यही ताकत उनकी यूएसपी बन गई. डिस्को डांस की बॉलीवुड में शुरुआत करने का श्रेय मिथुन को ही दिया जाता है. ‘डिस्को डांसर’ फिल्म में जब मिथुन स्क्रीन पर आए तो उनके अंदाज और धुन पर सिनेमाघर में बैठे युवा झूमने लगे थे. बस यही वो पल था जब मिथुन रातों-रात बॉलीवुड के चमकते सितारे बन गए.

ये भी पढ़िए-The Kashmir Files: नसीरुद्दीन शाह ने फिल्म को बताया Fiction, तो विवेक अग्निहोत्री ने दिया जवाब

‘प्यार झुकता नहीं’ में मिथुन ने किया था शानदार काम
मिथुन चक्रवर्ती ने सिर्फ डांस की वजह से फिल्मों को हिट नहीं करवाया बल्कि अपनी अदायगी से भी दर्शकों के दिल में खास जगह बनाने में कामयाब हुए. पद्मिनी कोल्हापुरी के साथ फिल्म ‘प्यार झुकता नहीं’ की सफलता इसकी गवाह है. इस फिल्म की सफलता के बाद मिथुन का करियर बुलंदी पर पहुंच गया था. हालांकि मिथुन चक्रव्रती आज भी डांस को ही अपनी पहला प्यार मानते हैं.

Tags: Bollywood Birthday, Mithun Chakraborty



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here