Mimi Movie Review: कृति सेनन की इस शानदार परफॉर्मेंस ‘ड‍िलेवरी’ पर बधाइयां तो बनती हैं…

0


Mimi Movie Review: कृति सेनन (Kriti Sanon) और पंकज त्र‍िपाठी (Pankaj Tripathi) की अनूठी जोड़ी को एक साथ द‍िखाने वाली फिल्‍म ‘म‍िमी’ की नेटफ्ल‍िक्‍स पर 4 द‍िन पहले ही ड‍िलेवरी हो गई है. ये फिल्‍म 30 जुलाई को र‍िलीज होनी थी लेकिन 4 द‍िन पहले ही मेकर्स ने अपने दर्शकों को सरप्राइज देते हुए इस फिल्‍म को र‍िलीज कर द‍िया है. कृति सेनन और पंकज त्र‍िपाठी को साथ द‍िखाती ये फिल्‍म मदरहुड के एक नए रूप को हमारे सामने रखती है. बॉलीवुड में मदरहुड पर कई फिल्‍में बनीं हैं और ये फिल्‍में अलग-अलग स्‍तर पर हमें भावुक करती रही हैं. लेकिन ‘म‍िमी’ ब‍िलकुल अलग है. सेरोगेसी के जर‍िए मां बनने वाली इस लड़की की कहानी में कॉमेडी, ड्रामा, इमोशन भरपूर है और इसल‍िए ये फिल्‍म एक मजेदार फैमली एंटरटेनर है.

कहानी: म‍िमी कहानी है एक राजस्‍थानी लड़की मिमी मानस‍िंह राठौड़ (कृति सेनन) की जो एक गजब की डांसर है और काफी खूबसूरत है. म‍िमी का सपना है बॉलीवुड में हीरोइन बनने का और अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए वह 70 से ज्‍यादा डांसर परफॉर्मेंस दे चुकी है और पैसे जोड़ रही है. वहीं भानु (पंकज त्र‍िपाठी) एक टैक्‍सी ड्राइवर है जो व‍िदेशी टूर‍िस्‍टों को घुमाता है. एक अमरीकी जोड़ा खुद के लिए सेरोगेट मदर ढूंढ रहा है और भानु उन्‍हें म‍िलवाता है म‍िमी से. म‍िमी 20 लाख की रकम सुनकर ये काम करने के लिए तैयार हो जाती है. यहां तक तो सब कुछ म‍िमी की प्‍लान‍िंग के अनुसार था, लेकिन ये अमरीकी जोड़ा प्रेग्‍नेंट म‍िमी से अपना बच्‍चा लेने से इंकार कर देश छोड़कर चला जाता है. अब म‍िमी और उसके बच्‍चे का क्‍या होता है ये जानने के लिए आपको फिल्‍म देखनी होगी.

मदरहुड पर बनने वाली कई फिल्‍मों में से एक होने के बाद भी ये फिल्‍म बहुत अलग है. म‍िमी अपनी कोख में एक ऐसा बच्‍चा पाल रही है ज‍िसका उससे कोई संबंध नहीं है. सेरोगेट मदर के तौर पर ये एक प्रोफेशनल र‍िश्‍ता था, लेकिन अचानक ये सब भावनाओं से जुड़ जाता है. भारत में कई महिलांए व‍िदेशी जोड़ों के लिए सेरोगेट बनने का काम करती हैं और गरीबी होने के कारण दुनिया के कई देशों के नागर‍िकों के लिए भारत में ये काम करना काफी सस्‍ता पड़ता है. लेकिन कई बार इन महिलाओं को बेहद परेशानी से जूझना पड़ता है. ‘म‍िमी’ सेरोगेट मरद की ऐसी ही एक परेशानी को द‍िखाने वाली कहानी है.

Kriti Sanon, Mimi, Mimi film review

कृति सेनन की फ‍िल्‍म ‘म‍िमी’ सेरोगेसी पर बनी फिल्‍म है.

परफॉर्मेंस की बात करें तो कृति सेनन ने इस फिल्‍म के लिए जरिए अब तक के अपने करियर की बेस्‍ट परफॉर्मेंस दी है. चाहे कॉन्‍फिडेंस की बात करें या इमोशन्‍स की, कृति फिल्‍म के हर सीन में जान डालती नजर आई हैं. फिल्‍म ‘बरेली की बर्फी’ में कृति पंकज त्र‍िपाठी की बेटी के क‍िरदार में नजर आई थीं जबकि इस फिल्‍म में कृति और पंकज की केमिस्‍ट्री ब‍िलकुल अलग है. लेकिन दोनों ही फिल्‍मों में ये दोनों एक्‍टर्स अपने-अपने क‍िरदारों में जबरदस्‍त रहे हैं. पंकज त्र‍िपाठी अपने फन में क‍िसी जादूगर से कम नहीं हैं और ज‍िस सादगी से वह अपने क‍िरदार में कमाल कर जाते हैं वह गजब है. इस फिल्‍म में भी पंकज त्र‍िपाठी को कई सीन्‍स में देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे. मनोज पाहवा और सुप्र‍िया पाठक कृति के मां-बाप के क‍िरदार में हैं और उन्‍हें देख आपको भी मन करने लगेगा क‍ि ऐसे मां-बाप ही होने चाहिए.

Kriti Sanon, Mimi, Mimi film review

कृति सेनन, रणवीर स‍िंंह के पोस्‍टर से बात करती नजर आती हैं.

फिल्‍म का फर्स्‍ट हाफ काफी मजेदार और कसा हुआ है. कहानी शानदार तरीके से आगे बढ़ती है. फर्स्‍ट हाफ में आप खूब हंसेंगे, लेकिन सेकंड हाफ आपको इमोशनल कर देगा. इस फिल्‍म को मेरी तरफ से 3.5 स्‍टार.undefined

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
स्क्रिनप्ल :
डायरेक्शन :
संगीत :

Tags: Kriti Sanon, Mimi, Pankaj Tripathi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here