Khuda Gawah: अमिताभ बच्चन और डैनी डेंजोंगपा की कार को जब सैकड़ों लोगों ने घेर लिया था, जानें पूरा किस्सा

0


अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), श्रीदेवी (Sridevi) और डैनी डेंजोंगपा (Danny Denzongpa) स्टारर फिल्म की फिल्म ‘खुदा गवाह’ (Khuda Gawah) एक शानदार फिल्म है. साल 1992 में रिलीज हुई मुकुल एस आनंद (Mukul S Anand) की फिल्म ‘खुदा गवाह’ की शूटिंग के दिनों के कई दिलचस्प किस्से हैं. अमिताभ के साथ काम करते हुए डैनी बिग बी की शानदार शख्सियत के कायल हो गए थे. एक इंटरव्यू में डैनी ने शूटिंग के दौरान हुई एक खतरनाक घटना का जिक्र करते हुए अमिताभ के कूल रवैये की जमकर तारीफ की थी.

अमिताभ बच्चन और डैनी डेंजोगपा ने ‘खुदा गवाह’ के अलावा कई फिल्मों में साथ काम किया है. जिसमें 1990 में ‘अग्निपथ’, 1991 में ‘हम’, 1999 में ‘कोहराम’ और 2004 में ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ जैसी फिल्में शामिल हैं. साथ काम करते हुए डैनी को अमिताभ के बारे में कई ऐसी बातें पता चली और वे उनके मुरीद हो गए.

अमिताभ बच्चन के मुरीद हैं  डैनी डेंजोंगपा
डॉक्टर हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के बेटे अमिताभ बच्चन की तारीफ करते हुए डैनी डेंजोंगपा ने फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘अमितजी एक अच्छे बेटे हैं. वह चाहे अमेरिका में या मॉरीशस में कहीं भी शूटिंग कर रहे होंगे लेकिन अपने बीमार मां-बाप को देखने के लिए पहुंच ही जाएंगे. यहां तक की उनकी देखभाल के लिए हॉस्पिटल में भी रुकते थे. यही नहीं उनके मेडिकल ट्रीटमेंट पर पूरी तरह नजर रखते थे’.

‘खुदा गवाह’ की शूटिंग के समय घेर ली गई थी कार
डैनी डेंजोंगपा ने ‘खुदा गवाह’ की शूटिंग को याद करते हुए बताया था, ‘हम नेपाल के बाहरी इलाके में ‘खुदा गवाह’ की शूटिंग कर रहे थे, इसी बीच सैकड़ों लोगों ने हमारी कार को घेर लिया. कार बुरी तरह हिल रही थी और मैं उत्तेजित था. अमितजी पगड़ी और दाढ़ी के साथ पूरे गेटअप में थे. कार में एसी भी नहीं था फिर भी वह शांति के साथ बैठे थे. उन्होंने मेरा हाथ पकड़ा और कहा कि चुपचाप बैठिए और गर्मी का एहसास करिए. अगर आप बाहर जाएंगे तो सारा मामला खराब कर देंगे’.

ये भी पढ़िए-अनुपम खेर ने अमिताभ, नीना, बोमन और सारिका के संग ली सेल्फी, फैंस बोले-एक फ्रेम में Legends

 ‘ऊंचाई’ में दिखेंगे डैनी डेंजोंगपा और अमिताभ बच्चन
डैनी डेंजोंगपा और अमिताभ बच्चन जल्द ही फिल्म ‘ऊंचाई’ में एक साथ नजर आएंगे. इनके साथ फिल्म में अनुपम खेर, बोमन ईरानी, नीना गुप्ता, सारिका और परिणिती चोपड़ा भी हैं. सूरज बड़जात्या की इस फिल फिल्म की शूटिंग लखनऊ, दिल्ली और नेपाल की कई लोकेशन पर हुई है.

Tags: Amitabh bachchan, Bollywood, Sridevi, Throwback



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here