Jug Jugg Jeeyo movie review: वरुण धवन-अन‍िल कपूर की ये फैमली एंटरटेनर हंसाएगी पर कुछ कह जाएगी…

0


Jug Jugg Jeeyo Movie Review in Hindi: वरुण धवन, क‍ियारा आडवाणी, अन‍िल कपूर और नीतू स‍िंह की फिल्‍म ‘जुग जुग ज‍ियो’ आज स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हो चुकी है. ‘गुड न्‍यूज’ के साथ कॉमेडी और इमोशन्‍स का कॉकटेल परोसने वाले न‍िर्देशक राज मेहता एक बार फिर इसी फ्लेवर वाली एक नई कॉकटेल लाए हैं और नाम है इसका ‘जुग जुग ज‍ियो’. जब भी कोई नया शादीशुदा जोड़ा आश‍िर्वाद के लिए क‍िसी के सामने झुकता है तो सबसे पहले यही आशीर्वाद न‍िकलता है, जुग जुग ज‍ियो… लेकिन आज के जमाने में जब लोग र‍िश्‍ते बनाने में तो व‍िश्‍वास रखते हैं, पर निभाने में नहीं, ऐसे में क्‍या जोड़‍ियां जुग-जुग तक साथ रह पाती हैं… सवाल अहम है और इसी सवाल के इर्द-ग‍िर्द बुनी गई है ये फिल्‍म. लेकिन इस सवाल का क‍ितना जवाब दे पाती है ये फिल्‍म

कहानी: ये कहानी है कुकु (वरुण धवन) की जो नैना (क‍ियारा आडवाणी) के प्‍यार में बचपन से ही पागल है. कुकु, अपने स्‍कूल के द‍िनों से नैना से प्‍यार करता है और इन दोनों की शादी भी हो जाती है. लेकिन शादी के 5 साल में ही ये दोनों एक-दूसरे से अलग होने की सोचने लगते हैं और तलाक लेना चाहते हैं. लेकिन कुकु की बहन ग‍िन्नी (प्राजक्‍ता कोहली) की पटियाला में शादी है और ये दोनों ग‍िन्नी की शादी तक अपने तलाक की बात छि‍पाने की सोचते हैं. लेकिन घर पहुंचने पर कुकु को पता चलता है कि उनके प‍िता भीम सैनी (अन‍िल कपूर) खुद उसकी मां (नीतू स‍िंह) से अलग होने की तैयारी कर रहे हैं. अब आख‍िर क‍िसका तलाक होता है, होता है या नहीं होता है, ये सारे सवाल आपको फिल्‍म में म‍िलेंगे.

मर्दानगी के सवालों से लेकर प्रेग्‍नेंसी के प्रेशर तक
कहते हैं फिल्‍में हमेशा प्‍यार-रोमांस की रूहानी दुन‍िया द‍िखाती है पर उसके बाद की ज‍िंदगी नहीं द‍िखाती, तो इस सवाल का जवाब है ये फिल्‍म जो शादी के बाद के बाद के प्‍यार और उम्‍मीदों का सच सामने रखती है. हालांकि ये कोई भारीभरकम फिल्‍म नहीं है, लेकिन हल्‍के अंदाज में भी गहरी बात इसकी कहानी में है. कहानी में मर्द से ज्‍यादा कमाने वाली मह‍िला, शादी के बाद मह‍िला पर मां बनने का प्रेशर, अधेड़ उम्र में अपनी पत्‍नी से रोमांस करते पुरुष का फ्रस्‍ट्रेशन पर उसे ज‍िम्‍मेदार‍ियों में फंसाने की बात से मुंह मोड़लेना जैसे कई अहम सवालों को इस कहानी में छेड़ा गया है. ये करण जौहर के प्रोडक्‍शन में बनी फिल्‍म है, इसल‍िए आप समझ सकते हैं कि यहां क‍िसी भी तरह से पैसा समस्‍या की वजह नहीं है. शादी का महौल है, ग्रैंड सेट है, सबकुछ है बस र‍िश्‍ते उलझे हुए हैं.

फर्स्‍ट हाफ से ज्‍यादा सैकंड हाफ जरूरी
फिल्‍म की बात करें तो फिल्‍म की स्‍पीड शुरुआत में काफी अच्‍छी है, इतनी अच्‍छी कि थोड़ी ही देर में बचपन के प्‍यार में लगे वरुण-क‍ियारा की शादी हो जाती है और गाना खत्‍म होने तक आप इन दोनों को कनाडा की बर्फ के बीच एक-दूसरे से दूर-दूर चलता पाते हैं. लेकिन इसके बाद फर्स्‍ट हाफ आपको हंसाता तो है, लेकिन कहानी कहां जा रही है, क्‍या हो रहा है और उससे भी ज्‍यादा क्‍यों हो रहा है, ये समझना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. हालांकि इंटरवेल के बाद इवेंट्स काफी तेजी से होते हैं और आपको लगता है कि चलो अब कुछ तो र‍िजल्‍ट आएगा.

फिल्‍म की सबसे बड़ी यूएसपी है इसकी कॉमेडी और इसका सारा श्रेय आप अन‍िल कपूर और मनीष पॉल को दे सकते हैं. दरसअल कॉमेडी के डायलॉग्‍स द‍िए ही इन्‍हें गए हैं. अन‍िल कपूर आपको फुलफॉर्म में नजर आएंगे. दरअलस इस फिल्‍म में वह अपनी असली ज‍िंदगी की इमेज वाला पापा बने ही नजर आ रहे हैं. फिटनेस-फ्रीक हैं, उन्‍हें बस अपने लुक्‍स पर ध्‍यान है और हां कोई पैर छुए तो उछल पड़ते हैं. अन‍िल को इस फिल्‍म में देखना मजेदार है. वहीं मनीष पॉल की कॉम‍िक टाइम‍िंग वैसे ही गजब है और इस फिल्‍म में भी वो इसका भरपूर इस्‍तेमाल कर रहे हैं. फिल्‍म की कॉमेडी की सबसे अच्‍छी बात ये है कि ये स‍िर्फ एक ह‍िस्‍से में नहीं है, बल्कि जब कुछ सीर‍ियस चल रहा होगा और अचानक कुछ ऐसा होगा कि आप हंस पड़ेंगे क्‍योंकि न‍िर्देशक बाबू कहीं भी भारी डोज आपको नहीं देंगे.

बाकी वरुण धवन, क‍ियारा आडवाणी और नीतू स‍िंह ने भी बढ़‍िया काम क‍िया है. एक कन्फयूज बेटे और बैचेन इंसान का क‍िरदार उन्‍होंने बखूबी न‍िभाया है. क‍ियारा स्‍क्रीन पर काफी खूबसूरत लगी हैं और उनकी प्र‍िजेंस अच्‍छी है. ‘जुग जुग ज‍ियो’ एक मजेदार फैमली एंटरटेनर है ज‍िसे आप आपने पूरे परिवार के साथ स‍िनेमाघर में देख सकते हैं. ये फिल्‍म आपको हंसाएगी, गुदगुदाएगी और शायद अपने र‍िश्‍तों पर फिर से सोचने को कह जाएगी, लेकिन मीठे तरीके से. मेरी तरफ से इस फिल्‍म को 3 स्‍टार.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
स्क्रिनप्ल :
डायरेक्शन :
संगीत :

Tags: Anil kapoor, Kiara Advani, Neetu Singh, Varun Dhawan



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here