‘Feels Like Home’ Review: दोस्‍ती, मोहब्‍बत और कॉमेडी का ये मजेदार कॉकटेल आपको भरपूर एंटरटेन करेगा

0


दोस्‍ती, यारी बनने वाला कंटेंट हर जनरेशन को पसंद आता है और इस फ्लेवर को बेहद नए अंदाज में पेश करते हुए ताजा सीरीज आज ही र‍िलीज हुई है, ज‍िसका नाम है ‘फील्‍स लाइक होम’ (Feels Like Home). इसे स्‍टीरियोटाइप ही कहेंगे कि अक्‍सर घर-परिवार की बातें करते हुए लड़कियां ही नजर आती हैं और पर्दे पर भी ऐसी ही बातें हम देखते हैं, लेकिन ‘फील्‍स लाइक होम’ चार ऐसे लड़कों की कहानी है जो अपने मकान को ‘घर’ बनाने की बात करते हैं, और इस फील‍िंग को आप भी इस सीरीज के जरिए महसूस कर पाएंगे. आज लाइंसगेट प्‍ले (Lionsgate Play) पर वेब सीरीज ‘फील्‍स लाइक होम’ र‍िलीज हुई है और इस र‍िव्‍यू के जर‍िए मैं आपको बताती हूं कि आखिर ये सीरीज आपके इस हफ्ते के एंटरटेनमेंट-शेड्यूल का हि‍स्‍सा बननी चाहिए या नहीं.

कहानी: ये कहानी है 4 लड़कों यानी अविनाश अरोड़ा (विष्णु कौशल), समीर (अंशुमन मल्होत्रा), लक्षित (प्रीत कमानी) और अखिल गाँधी (मिहिर आहूजा) की, जो एक मकान में रूममेट बनते हैं. इसमें अविनाश और लक्षित का सिर्फ यही मकसद रहता है कि किस तरह से लाइफ को खुलकर एन्जॉय किया जाए, और उनके मुताबिक यह सिर्फ पार्टी और शराब पीने से पाई जा सकती है. वहीं दूसरी तरफ है समीर जो अपने प‍िता की मदद के ब‍िना अपने पैरों पर खड़ा होना चाहता है और लाइफ में अपना मुकाम बनाना चाहता है. चौथा है अखिल गाँधी जो विदेश से आया है और खुद को इंडियन क्रिकेट टीम में बतौर प्‍लेयर खेलते हुए देखना चाहता है.

सबसे पहले बात करें इस सीरीज के कॉन्‍सेप्‍ट की तो हमने लड़कों की दोस्‍ती या ब्रोमांस पर इससे पहले भी फिल्‍में और सीरीज देखी हैं जो काफी हिट भी रही हैं, जैसे ‘प्‍यार का पंचनामा’ या ‘ज‍िंदगी न म‍िलेगी दोबारा’ वगैरह-वगैरह… लेकिन ‘फील्‍स लाइक होम’ इस कॉन्‍सेप्‍ट के फ्लेवर को लेते हुए भी एक बेहद अलग सीरीज है. लॉइंसगेट प्‍ले पर आने वाली सीरीज अक्‍सर ही दर्शकों को पसंद आती रही हैं और ये सीरीज भी इसी कड़ी में एक है. यंगस्‍टर्स की ज‍िंदगी के खूबसूरत पहलू को द‍िखाती इस सीरीज में फन, लाफ्टर और इमोशंस का मजेदार कॉकटेल तैयार क‍िया है, जो आपको मनोरंजन का नशा जरूर देगा. शुरुआत के एपिसोड में कहानी के क‍िरदारों का कनेक्‍ट दर्शकों से बनाने की कोशिश की गई है. कुछ चीजें आपको थोड़ी अजीब भी लग सकती हैं, लेकिन ज‍िस यंग जनरेशन का ये सीरीज प्रत‍िन‍िध‍ित्व कर रही है, उनके ल‍िए ये चीजें उतनी अजीब नहीं है.

इस सीरीज की सबसे अच्‍छी बात ये है कि ये स‍िर्फ और स‍िर्फ जवान लड़कों के ‘नशा ही ज‍िंदगी है’ कॉन्‍सेप्‍ट के ही इर्द-ग‍िर्द नहीं है, स्‍टोरी में इमोशंन्‍स के जरिए लड़कों के भावनात्‍मक पहलू को काफी खूबसूरती से परोसा गया है. 6 एपिसोड वाली सीरीज में गर्लफ्रेंड के छोड़कर जाने, कॉलेज में हुई चोरी, परिवार से अपनी शराब की आदत को छुपाने से लेकर प्यार में खुद को खोने तक कई सारे इमेशन्‍स देखने को म‍िलेंगे. ‘फील्‍स लाइक होम’ में आपको कई ऐसे पल देखने को म‍िलेंगे ज‍िसमें आपको खूब जोर-जोर से हंसेंगे. इसमें कई ट्व‍िस्‍ट ऐंड टर्न नजर आएंगे जो आपको इस सीरीज को ब‍िंज वॉच करने पर मजबूर कर सकते हैं लेकिन इस सारी कोशिश के बीच ह्यूमर अकेला ऐसा साथ होगा जो पूरी सीरीज के दौरान आपके साथ बना रहेगा.

बनछोड़दास के इस बंगले को ‘घर’ बनाने की कोशिश में लगे ये चारों लड़के आपको खूब पसंद आएंगे. एक्टिंग के मामले में चारों ही एक्‍टर्स ने अपने अकाउंट में पूरे में से पूरे नंबर पाए हैं. प्रीत कमानी, विष्णु कौशल, अंशुमन मल्होत्रा ​, मिहिर आहूजा, और इनायत सूद ने बेहतरीन काम किया है. अपने किरदारों में फिट बैठते हुए ये एक्‍टर्स आपको क‍िरदार बने ही नजर आएंगे. वहीं अलग-अलग पहलुओं को खूबसूरती से सामने रखने के लि‍ए न‍िर्देशक साहिर रजा के डायरेक्‍शन की भी तारीफ की जानी चाहिए. दोस्‍ती-यारी की ये कहानी इस हफ्ते देखना फायदे का सौदा हो सकती है तो मेरी तरफ से इस सीरीज को 3 स्‍टार.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
स्क्रिनप्ल :
डायरेक्शन :
संगीत :

Tags: Movie review, Web Series



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here