Ekta Kapoor B’day Spl: ‘टेलीविजन क्वीन’ हैं एकता कपूर, पापा जीतेंद्र की एक शर्त की वजह से हैं आजतक कुंवारी

0


बॉलीवुड एक्टर जीतेंद्र (Jeetendra) और शोभा कपूर (Shobha Kapoor) की लाडली एकता कपूर को दुनिया ‘टेलीविजन क्वीन’ के नाम से जानती है. एकता कपूर आज अपना स्पेशल डे सेलिब्रेट कर रही हैं. जन्म 7 जून 1975 में जन्मीं एकता आज 47 बरस (Ekta Kapoor 47th Birthday) का हो चुकी हैं. करीब 25 साल पहले उन्होंने ‘मानो या ना मानो’ सीरियल से टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा था और तब से न जाने कितने सुपरहिट हिट शोज दे चुकी हैं.

एकता कपूर (Ekta Kapoor) आज इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं. एकता ने अपने करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में एड और फीचर फिल्म निर्माता कैलाश सुरेंद्रनाथ के साथ की थी. उन्हें फिल्म निर्माण में गहरी दिलचस्पी थी और उन्होंने निर्माता बनने का फैसला किया. आज एकता टेलीविजन और फिल्म निर्माता, निर्देशक और बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की संयुक्त प्रबंध निदेशक और रचनात्मक प्रमुख हैं, जिसे उन्होंने साल 1994 में स्थापित किया था.

आखिर क्यों आजतक कुंवारी क्यों हैं एकता?
एकता कपूर फिल्म इंडस्ट्री की उन स्टार्स में शुमार हैं, जो 40 साल से ज्यादा उम्र की हैं और आज तक सिंगल हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद खुलासा किया और बताया कि आखिर वो आजतक कुंवारी क्यों हैं?

इंटरव्यू में दिया था शादी को लेकर जवाब
एकता कपूर से एक इंटरव्यू में पूछा गया था कि वह शादी कब करेंगी? इसके जवाब में एकता कपूर ने मुसुकुराते हुए कहा था सलमान खान की शादी के दो या तीन साल बाद. वहीं, एक दूसरे इंटरव्यू में एकता कपूर ने बताया था कि पिता जीतेंद्र की एक शर्त के कारण उन्होंने आजतक शादी नहीं की.

ये रखी थी पापा ने शर्त
एकता ने बताया था कि ‘मेरे पिता ने मुझसे कहा था या तो तुम्हें शादी करनी होगी या फिर काम करना होगा. मैंने काम को चुना था. मैं शादी नहीं करना चाहती थी, इस वजह से मैंने काम को तरजीह दी थी.’ उन्होंने आगे कहा कि मेरे वो दोस्त जिनकी शादी हो गई थी वह आज सिंगल हैं. मैंने पिछले कुछ साल में कई तलाक देखे हैं. मुझे लगता है कि मुझमें सब्र है, जो अब तक इसका इंतजार कर रही हूं.’

इन 5 सीरियल्स ने बनाया ‘टीवी क्वीन’
पद्मश्री से सम्मानित प्रोड्यूसर एकता कपूर टीवी जगत की सबसे बड़ी प्रोड्यूसर हैं. क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल टेलीविजन की दुनिया में एकता कपूर की पहली क्रांति थी. इसके साथ उन्होंने ‘कहानी घर घर की’, ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘कहीं तो होगा’ और ‘कुटुम्ब’ जैसे सीरियल्स के जरिए टीवी जगत में क्रांति ला दी.

Tags: Ekta kapoor, Jeetendra



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here