Dilip Joshi B’day: दिलीप जोशी उर्फ ‘जेठालाल’ कभी 50 रुपए दिहाड़ी पर करते थे काम, आज हैं करोड़पति

0


दिलीप जोशी (Dilip Joshi) को लोग जेठालाल के नाम से अधिक पहचानते हैं. लंबे समय से ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashma) में काम कर घर-घर ‘जेठालाल चंपकलाल गड़ा’ के नाम से मशहूर दिलीप का जन्म 26 मई 1968 में गुजरात के पोरबंदर में हुआ. इस कॉमेडी सीरियल से दिलीप को काम-नाम और शोहरत सब मिला है. एक दशक से भी अधिक समय से चल रहा ये कॉमेडी शो समय के साथ और पॉपुलर होता जा रहा है, और कलाकार भी. दिलीप जोशी के जन्मदिन पर बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें.

दिलीप जोशी आज टेलीविजन के प्रसिद्ध अभिनेता हैं. इन्होंने टीवी के अलावा कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. दिलीप को शोहरत मिली तो कमाई भी हुई, लेकिन बरसों पहले ऐसा नहीं था. आज एक एपिसोड के लाखों रुपए चार्ज करने वाले दिलीप कभी चंद रुपयों में काम करने के लिए तैयार हो जाते थे.

दिलीप जोशी ने ‘मैंने प्यार किया’ से किया था बॉलीवुड डेब्यू
मीडिया रिपोर्ट की माने तो पोरबंदर के ग्रामीण इलाके से आने वाले दिलीप जोशी ने बतौर बैकस्टेज आर्टिस्ट काम शुरू किया था. इसके लिए उन्हें हर दिन मात्र 50 रुपए मिलते थे. काफी स्ट्रगल के बाद दिलीप जब मुंबई पहुंचें तो उन्होंने काम पाने के लिए काफी मशक्कत की. 1989 में सलमान खान और भाग्यश्री स्टारर फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड डेब्यू किया. इस फिल्म में रामू नामक किरदार की छोटी सी भूमिका निभाई थी.

Dilip Joshi

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी. (फोटो साभारः विरल भयानी)

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के चेहेते कलाकार दिलीप जोशी
इस फिल्म के बाद दिलीप जोशी को काम मिलने लगा. ‘हमराज’, ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’, ‘खिलाड़ी 420’ जैसी कई फिल्मों में काम किया. इस दौरान टीवी शोज में भी काम करते रहें. लेकिन असली पहचान दिलीप जोशी को मिली जब साल 2008 में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में काम मिला. इसके बाद की सफलता के बारे में तो किसी को बताने की जरूरत नहीं है. आज की तारीख में इस शो के सबसे चहेते कलाकार हैं. दिलीप इतने मजेदार कलाकार हैं कि अपने इंस्टाग्राम अकाउंट का नाम ‘मां कसम दिलीप जोशी’ रखा है.

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने बदल दी जिंदगी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलीप जोशी अपने रोल जेठालाल को निभाने के लिए प्रति एपिसोड  डेढ़ से 2 लाख रुपए चार्ज करते हैं. दिलीप की कुल संपत्ति 20 करोड़ से भी अधिक की है. करीब 80 लाख की कीमत वाली ऑडी क्यू 7 कार के मालिक दिलीप को लग्जरी गाड़ियों का काफी शौक है.

ये भी पढ़िए-Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah की दयाबेन दोबारा बनीं मां, दिशा वकानी ने दिया बेटे को जन्म

दिलीप जोशी के पर्सनल लाइफ की बात करें तो इनकी पत्नी का नाम जयमाला जोशी है. एक बेटा ऋत्विक जोशी और एक बेटी नीती जोशी है जिसकी शादी हो चुकी है.

Tags: Birthday special, Bollywood Birthday, Dilip Joshi, Tarak mehta ka ooltah chashma



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here