‘Dasvi’ देख 12 कैदियों ने पास की UP बोर्ड की परीक्षा, अभिषेक बच्चन बोले- ‘किसी भी पुरस्कार से बेहतर’

0


अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) स्टारर ‘दसवीं (Dasvi)’ को रिलीज हुए दो महीने से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन लोगों के जीवन पर इसका असर आज भी महसूस किया जा रहा है. अभिषेक ने फिल्म में एक राजनेता की भूमिका निभाई है, जिसने 40 के दशक में अपनी कक्षा 10 की परीक्षा पास की. अब फिल्म से जुड़ी ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर अभिषेक को खुद पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है. हाल ही में यह पता चला है कि आगरा सेंट्रल जेल के कई कैदी, जहां इस फिल्म को दिखाया गया था, ने फिल्म से प्रेरित होकर 10वीं और 12वीं की परीक्षा पास कर ली है.

हिंदुस्तान टाइम्स की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, आगरा सेंट्रल जेल के 12 कैदियों ने अब यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा पूरी कर ली है. इनमें से 9 कैदियों ने 10वीं कक्षा की परीक्षा, जबकि 3 ने इंटरमीडिएट की 12वीं कक्षा की परीक्षा पास की है. परीक्षा पास करने वाले 9 कैदियों में से 3 को प्रथम श्रेणी, जबकि 6 को द्वितीय श्रेणी मिली. ये खबर जैसे ही अभिषेक बच्चन तक पहुंची, एक्टर गदगद हो गए.

dasvi, abhishek bachchan, agra central jail, 12 prisoner clear up board exams, 12 prisoner inspired by dasvi, abhishek bachchan dasvi, दसवीं, अभिषेक बच्चन, आगरा सेंट्रल जेल, 12 कैदी बोर्ड परीक्षा पास, दसवीं से प्रेरित 12 कैदी, अभिषेक बच्चन दसवीं

(फोटो क्रेडिट : Twitter @Abhishek)

किसी भी पुरस्कार से बेहतर है यह खबर : अभिषेक
अभिषेक बच्चन ने फिल्म के जबरदस्त प्रभाव को ‘किसी भी पुरस्कार से बेहतर’ बताया. उन्होंने इस तरह की उपलब्धि का क्रेडिट ‘दसवीं’ के निर्देशक तुषार जलोटा और छात्रों को दिया. अभिषेक बच्चन के अलावा दसवीं में यामी गौतम और निम्रत कौर (Yami Gautam and Nimrat Kaur) को भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म ने राजनेता गंगा राम चौधरी के जीवन और कक्षा 10 की परीक्षा पास करने की उनकी महत्वाकांक्षा को फॉलो किया. यह फिल्म 7 अप्रैल को नेटफ्लिक्स और जियोसिनेमा पर रिलीज हुई थी.

‘छात्रों और निर्देशक तुषार को जाता है इसका क्रेडिट’
रिपोर्ट के अनुसार, एबी जूनियर ने एक बयान में कहा, “जब आप अपनी फिल्म के पॉजिटिव असर को देखते हैं तो यह बहुत अच्छा लगता है कि आप वास्तविक जीवन में एक ऐसी फिल्म का हिस्सा रहे हैं. इसका श्रेय छात्रों और मेरे निर्देशक तुषार को जाता है. उनका फिल्म और उस कहानी में विश्वास जो वह बताना चाहता था. यह खबर किसी भी पुरस्कार या तारीफ से बड़ी है, जिसे हम एक टीम के रूप में प्राप्त कर सकते थे.” वहीं, इस खबर पर अपनी खुशी शेयर करते हुए निर्देशक तुषार जलोटा ने कहा, “मैं इस तरह की दिल दहला देने वाली खबर सुनकर वाकई खुश हूं.”

Tags: Abhishek bachchan



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here