Cash Review Amol Parashar Film show situation of demonetisation in a funny way ss

0


Review: बॉलीवुड में ऐसे कई फिल्में हैं, जो सत्य घटना पर आधारित हैं. अमोल पाराशर (Amol Parashar) की नई फिल्म थिएटर्स में नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर रिलीज हुई है, जिसका नाम है ‘कैश (CASH)’. फिल्म के नाम को सुनकर समझ आ रहा है कि फिल्म कैश (रुपये/नोट) को लेकर होने वाली है. फिल्म की थीम को मेकर्स ने 5 साल पहले हुई नोटबंदी से जोड़ा है. फिल्म में नोटबंदी के हालातों को मजाकिया अंदाज में दिखाने की कोशिश की है. फिल्म को डेब्यू डायरेक्टर ऋषभ सेठ (Rishab Seth) द्वारा निर्देशित किया गया है. ये फिल्म कॉमेडी और सस्पेंस से भरी है, जो सभी फैंस के लिए एक मजेदार राइड है. फिल्म में कई अजीबोगरीब किरदार हैं, जिनका जीवन नोटबंदी के बाद बदल जाता है.

5 साल पहले के खट्टे-मीठे एहसास होंगे ताजा
पांच साल पहले 8 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के ऐलान ने पूरे देश को सकते में डाल दिया था. इस दौरान लोगों को तमाम तरह की दिक्कतें हुईं. बैंकों और एटीएम के सामने लम्बी-लम्बी कतारें लग गई थीं. कॉमेडी फिल्म ‘कैश’ भी इसी के इर्द गिर्द घूमती हुईं, 5 साल पहले के खट्टे मीठे एहसास को ताजा करेगी. इस फिल्म में अमोल पाराशर, काविन दवे, स्वानंद किरकिरे, स्मृति कालरा और गुलशन ग्रोवर मुख्य किरदारों में नजर आएंगे. स्मृति का ये डेब्यू फिल्म है. फिल्म में नोट में चिप के मामले की जबरदस्त खिल्ली उड़ाई गई है.

क्या है कहानी
कैश’ एक ऐसे लड़के की कहानी है जो किसी के सामने हाथ नहीं जोड़ना चाहता और अपने दम पर कुछ बड़ा करने की कोशिश करता है. ये किरदार अमोल पाराशर (अरमान गुलाटी) निभा रहे हैं. अरमान गुलाटी बिजनेस में हाथ आजमाता है लेकिन बार-बार फेल हो जाता है और कुछ ना करता उससे पहले नोटंबदी हो जाती है. नोटबंदी के बाद उसे कुछ ऐसा आइडिया आता है, जिसके बाद वो अमीर बनने का सोचता है. वो बैंकों द्वारा पुराने नोटों को स्वीकार करना बंद करने से पहले 52 दिनों से भी कम समय में ‘बैन’ नोटों के 5 करोड़ रुपये को लॉन्ड्र करने की योजना बनाता है. वो सबकी ब्लैकमनी कैश में लेकर उसे नए नोट देने की कोशिश करता है और अपना प्रॉफिट भी लेता है, लेकिन फिर यह स्टार्ट अप शुरू होते ही खतरे में पड़ जाता है.

Cash Review, Cash Film, Amol Parashar, Disney+ Hotstar, Rishab Seth, 'कैश', कैश फिल्म अमोल पाराशर

फिल्म में अनमोल पाराशर लीड रोल में हैं. फोटो साभार वीडियो ग्रैब

फिल्म का हर किरदार है खास 
फिल्म की कहानी के साथ अमोल पाराशर, काविन दवे, स्वानंद किरकिरे, स्मृति कालरा और गुलशन ग्रोवर दर्शको को अपने साथ फिल्म को देखने के लिए बांधेरखने वाले हैं. फिल्म का हर किरदार अपने आप में खास है. फिल्म में गुलशन ग्रोवर नेता की भूमिका में है. लंबे समय के बाद गुलशन एक बार फिर लोगों को उनका अंदाज काफी पसंद आया. वहीं, फिल्म में पुलिसवालों के लालच को टारगेट किया गया है.

लोगों को पसंद आ रही है अमोल पाराशर की एक्टिंग
अमोल पाराशर पहली बार लीड रोल में नजर आ रहे. फिल्म में उन्होंने अपने अभिनय से लोगों को लुभाने की कोशिश की है. लोगों को भी उनकी एक्टिंग पसंद आई है. फिल्म का कहानी काफी हद कर ‘दस’ की तरह आपको नजर आने वाली है. ढेर सारे सितारे, शानदार लोकेशंस, विज़ुअल्स के साथ आपको म्यूजिक भी मिलेगा.

क्यों देखें फिल्म
19 नवंबर यानी आज कई फिल्म रिलीज हुई हैं. अगर आप आज कोई हल्की फुल्की मूवी देख चेहरे पर मुस्कुराहट लाना चाहते हैं, तो ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज हुई ‘कैश’ देख सकते हैं. फिल्म में अरिजीत सिंह के गाने आपको मदमस्त कर देंगे. कुल मिलाकर, ‘कैश’ को 5 साल पहले हुई नोटबंदी की कहानी को हंसी मजाक के साथ पेश करने की एक कोशिश की गई है. फिल्म कॉमेडी है, जिसको देखने के बाद आप भी  निश्चित रूप से इसमें हास्य पंचों को याद करेंगे. अमोल पाराशर सरदार भगत सिंह के रोल के बाद लोगों को अपने इस रोल से लुभा रहे हैं.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
स्क्रिनप्ल :
डायरेक्शन :
संगीत :

Tags: Film review



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here