BR Chopra का जुहू वाला फैमिली बंगला बिका, जानें कितने में खरीदकर कौन बना अब मालिक

0


‘धूल का फूल’ ( Dhool Ka Phool), ‘वक्त’ (Waqt) और ‘नया दौर’ (Naya Daur ), ‘कानून’ ( Kanoon), ‘हमराज’ (Humraz) जैसी कई यादगार फिल्मों का निर्माण करने वाले फिल्ममेकर और मशहूर डायरेक्टर बीआर चोपड़ा (BR Chopra) इन दिनों अपने फैमिली बंगले की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं. बीआर चोपड़ा का फैमिली बंगला बिक गया है. मुंबई के पॉश इलाके जुहू में बीआर चोपड़ा का ये बंगला था, जो 25 हजार स्क्वायर फीट में बना था.

बीआर चोपड़ा (BR Chopra) के इस बंगले का मालिक अब ‘के रहेजा कॉर्प’ हो गया है, जो एक प्रॉपर्टी डेवलपर कंपनी हैं. इस बंगले को के रहेजा कॉर्प ने 182.76 करोड़ रुपये में खरीदा है. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो बीआर चोपड़ा का जुहू स्थित बंगला 25 हजार स्क्वायर फीट में बना था, जिसके लिए कंपनी ने करोड़ों की रकम चुकाई है.

के रहेजा कॉर्प ने रेणु चोपड़ा से खरीदी प्रॉपर्टी
रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने पिछले महीने हुई इस डील के रजिस्ट्रेशन के लिए करीब 11 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी चुकाई है. के रहेजा कॉर्प ने रेणु चोपड़ा से संपत्ति का खरीदी है जो बीआर चोपड़ा की बहू और दिवंगत फिल्म निर्माता रवि चोपड़ा की पत्नी हैं. कहा जा रहा है कि इस प्रॉपर्टी को डेवलपर्स ने एक हाउसिंग प्रोजेक्ट बनाने के लिए खरीदा है.

मूवी जर्नलिस्ट के रूप में की थी करियर की शुरुआत
साल 1914 में जन्मे बलदेव राज चोपड़ा यानी बीआर चोपड़ा विभाजन के बाद दिल्ली और फिर मुंबई चले आए थे. अपने करियर की शुरुआत उन्होंने मूवी जर्नलिस्ट के रूप में की थी. उन्होंने सिने हेराल्ड जर्नल के लिए फिल्म रिव्यू लिखकर अपने करियर की शुरुआत की थी.

1949 में बनाई थी पहली फिल्म ‘कारवाह’
साल 1949 में, उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘कारवाह’ बनाई, जो फ्लॉप हो गई थी. साल 1951 में फिर उन्होंने फिल्म ‘अफसाना’ के साथ अपनी किस्मत आजमाई, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई. इसके बाद बीआर चोपड़ा ने साल 1955 में अपना प्रोडक्शन हाउस बीआर फिल्म्स बनाया. इस प्रोडक्शन हाउस के लिए उनकी पहली फिल्म ‘नया दौर’ बेहद सफल रही, जिसमें दिलीप कुमार लीड रोल में थे. साल 2008 में बीआर चोपड़ा का मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया था.

Tags: B R Chopra, Entertainment



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here