Birthday: एक्टर से डायरेक्टर बने अतुल अग्निहोत्री की लव स्टोरी है फिल्मी,जानिए कैसे बने थे सलमान खान के ‘जीजा’

0


Atul agnihotri Birthday Special: बॉलीवुड एक्टर से डायरेक्टर और प्रोडयूसर बने अतुल अग्निहोत्री (Atul Agnihotri) आज 24 जून का अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. बता दें कि अतुल अग्निहोत्री सलीम खान (Salim Khan) के दामाद और सलमान खान (Salman Khan) के बहनोई के रूप में भी जाते हैं. उन्होंने सलमान की दूसरी बहन अलवीरा खान (Alvira Khan) से शादी रचाई है. आज अतुल अग्निहोत्री के जन्मदिन पर जानेंगे अलवीरा संग उनकी लव स्टोरी और कुछ अन्य दिलचस्प बातें.

24 जून साल 1970 को दिल्ली जन्में अतुल अग्निहोत्री ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1993 में आई महेश भट्ट की फिल्म ‘सर’ से डेब्यू किया था. इसके बाद उन्हें फिल्म ‘यशवंत’, ‘क्रांतिवीर’,  ‘आसूं भरे अंगारे’, ‘आतिश’,’जीवन युद्ध’.’होते-होते प्यार हो गया’,’सनम तेरी कसम’, ‘बंबई का बाबू’, ‘चाची 420’, ‘जानी दुश्मन’और ‘कोहराम’ ,’नाराज’, ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ जैसी फिल्में में देखा गया.

डायरेक्शन की दुनिया में रखा कदम
बता दें कि अतुल में अपने एक्टिंग करियर में कई सुपरस्टार्स के साथ किया और खूब नाम कमाया लेकिन उन्हें वह सफलता नहीं मिल पाई जिसके वह हकदार थे. उन्होंने अपने करियर में महज-20-22 फिल्मों में काम करने के बाद डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा. उन्होंने ‘दिल ने जिसे अपना कहा’ और ‘हैलो’ जैसी फिल्में बनाई. मजेदार बात ये हैं कि ‘हैलो’ फिल्म के साथ ही साथ ‘बॉडीगार्ड’, ‘ओ तेरी’, ‘भारत’ और ‘राधे’ जैसी फिल्म प्रोड्यूस कर अब अतुल फिल्म प्रोड्यूसर बन गए हैं.

अलवीरा खान संग पहली मुलाकात
अब बात करते हैं अलवीरा खान संग उनकी लव स्टोरी की तो, अतुल-अलवीरा की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. मीडिया रिपोट्स की मानें तो, अलवीरा से अतुल की पहली मुलाकात 1993 में आई सलमान खान की फिल्म ‘जागृति’ के सेट पर हुई थी. इस फिल्म से अलवीरा ने अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत की थी. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जाता है कि ये दोनों पहली बार एक ऐड की शूटिंग पर मिले थे, लेकिन प्यार इन्हें ‘जागृति’ के सेट पर हुआ था.

सलमान खान से लगता था डर
ऐसा कहा जाता है कि अलवीरा के प्यार में पड़ने के बाद अतुल अग्निहोत्री सलमान खान से डरने लगे थे. उन्हें ऐसा लगने लगा था कि शायद वह अलवीरा के साथ शादी के लिए तैयार न हों. हालांकि जब सलमान को इस बारे में पता चला तो उन्होंने बहुत ही नार्मल तरीके से रिएक्ट किया और दोनों के प्रति अपनी खुशी जताई थी. इसके बाद अतुल को जब यह बात पता चली कि सलमान भाई रिश्ते के लिए तैयार हैं, तो वह यह सोचकर परेशान होने लगे कि अब अलवीरा के पिता सलीम खान का क्या रिएक्ट करने वाले हैं. हालांकि सलीम खान को भी इस रिश्ते से कभी कोई परेशानी हुई.

सलीम खान करते थे पसंद
ऐसा कहा जाता है कि जब अलवीरा पहली बार उन्हें सलीम से मिलवाने ले गईं, तो वे बालकनी में बैठकर अखबार पढ़ रहे थे. अलवीरा ने उनसे कहा, ” पापा यही वो लड़का है जिसे मैं पसंद करती हूं.” अलवीरा की ये बात सुनकर उन्होंने अतुल की तरफ देखा और कहा.” मैं भी इसे पसंद करता हूं.” सलीम और सलमान की रजामंदी के बाद अतुल ने 1996 में अलवीरा से शादी शादी रचाई थी.

Tags: Bollywood Birthday, Bollywood news, Salim Khan, Salman khan



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here