Ashish Vidyarthi B’day: करीब से मौत देख चुके बॉलीवुड के चर्चित विलेन आशीष विद्यार्थी, बन गए हैं मोटिवेशनल स्पीकर

0


आशीष विद्यार्थी (Ashish Vidyarthi) एक मंझे हुए अभिनेता हैं जिसने हिंदी, तेलगू, तमिल, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली समेत 11 अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. थियेटर की दुनिया से छोटे-बड़े पर्दे पर अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करवाने वाले आशीष 19 जून 1962 (Ashish Vidyarthi Birthday) में पैदा हुए हैं . 90 के दशक में दूरदर्शन पर आने वाले धारावाहिक ‘हम पंछी एक चाल के’ में काम कर काफी लोकप्रियता हासिल की थी. अधिकतर फिल्मों में विलेन के तौर पर नजर आने वाले आशीष को 1995 में  ही फिल्म ‘द्रोह काल’ में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला था.

आशीष विद्यार्थी को अपने रंग रुप की वजह से कई बार अजीबो-गरीब हालात का सामना करना पड़ा है. लेकिन आशीष ने हिम्मत नहीं हारी और अपने इसी रंग रुप को हथियार बना लिया. फिल्मों में अपने कैरेक्टर को अपनी अदाकारी से रियल बना देने वाले आशीष अब मोटिवेशनल स्पीकर भी बन गए हैं. अक्सर सेशन लेते हैं और लोगों को मोटिवेट करते हैं.

ashish vidyarthi

आशीष विद्यार्थी एक मंझे हुए कलाकार और मोटिवेशनल स्पीकर हैं. (फोटो साभार:
ashishvidyarthi1/Instagram)

सबसे अधिक बार ऑनस्क्रीन मरने वाले खलनायक
आशीष विद्यार्थी की मां मशहूर कत्थक डांसर थी जबकि पिता आर्टिस्ट थे. बचपन से ही कलाकारों के बीच पले बढे आशीष जब बड़े हुए तो थियेटर से जुड़ गए. दिल्ली में रंगमंच के सशक्त कलाकार आशीष ने कन्नड़ फिल्म ‘आनंद’ से सिल्वर स्क्रीन पर नजर आए. इसके बाद तो अनगिनत फिल्में की हैं. फिल्मों में हीरो हमेशा विजयी होता है और खलनायक को मरना ही होता है. कहते हैं कि सबसे अधिक बार पर्दे पर मरने वाले एक्टर आशीष ही हैं, करीब 182 बार मर चुके हैं.

ये भी पढ़िए-‘खुफिया’ को लेकर एक्साइड हैं तब्बू, बोलीं- ‘फिल्म में डायरेक्टर विशाल भारद्वाज का है सिग्नेचर टच’

डूब रहे थे आशीष और लोग समझ रहे थे एक्टिंग कर रहे
फिल्मों से सेट पर अक्सर एक्टर्स के घायल होने की खबरें हम सुनते रहते हैं. एक बार फिल्म की शूटिंग करते समय आशीष विद्यार्थी की जान जाते-जाते बची थी. शूटिंग के समय आशीष को पानी में उतरना था, उन्हें अंदाजा नहीं हुआ और वह गहरे पानी में डूबने लगे. आशीष चूंकि इतनी सधी हुई एक्टिंग करते हैं कि लोगों को लगा कि छटपटाने की एक्टिंग कर रहे हैं. फिल्म के क्रू मेंबर्स ने इसीलिए ध्यान नहीं दिया, लेकिन वहां मौजूद एक पुलिसवाले को शक हुआ. वह पानी में कूद गया और आशीष को बचाकर ले आया. ये देख फिल्म से जुड़े लोगों के होश उड़ गए. जिसे वह एक्टिंग समझ रहे थे वह तो सचमुच में डूब रहे थे.

Tags: Actor, Bollywood actors, Bollywood Birthday



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here