Amaal Malik Birthday Special: अमाल मालिक के वे गाने, जिसने लोगों को बना दिया उनका दीवाना

0


बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री के फेमस सिंगर अमाल (Amaal Malik) की आवाज को लोग खूब पसंद करते हैं. अगर अमाल मालिक ने किसी गाने को म्यूजिक और आवाज दी हो, वह गाना रिलीज होते ही सुपरहिट होना लगभग पक्का होता है, भले ही फिल्म फ्लॉप रही हो. इसका कारण है अमाल की कमाल की आवाज. अमाल मलिक एक बड़ी म्यूजिक फैमिली से आते हैं. उन्होंने मात्र 8 साल की उम्र में संगीत सीखना शुरू कर दिया था और आज वह 30 साल के हो गए हैं. करियर की शुरुआत के बाद वह ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ से लेकर ‘एम एस धोनी’ तक कई फिल्मों में अपना म्यूजिक दे चुके हैं.

अमाल मालिक ने अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ से की थी. फिल्म भले ही अपना कमाल न दिखा पाई हो, लेकिन अमाल के म्यूजिक ने जरूर अपना कमाल दिखाया. उन्हें फिल्म के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर अवॉर्ड भी दिया गया था. ‘जय हो’ के बाद अमाल ने कई फिल्मों में अपना म्यूजिक दिया है. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको सिंगर के कुछ ऐसे बेहतरीन गानों के बारे में बताएंगे, जो लोगों के दिलों पर राज करते हैं और जब-कभी गुनगुनाना नहीं भूलते-

कौन तुझे प्यार करेगा… (एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी)
2016 में रिलीज हुई महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ का यह ब्लॉकबस्टर गाना ‘कौन तुझे प्यार करेगा (Kaun Tujhe Pyar Karega)’ मनोज मुंतशिर ने लिखा था, जिसे अमाल मलिक ने कंपोज किया था, और पलक मुच्छल ने गाया था. जब भी लोग किसी से अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं, तब ये गाना अपने-आप लोगों की जुबां पर आ जाता है. फैंस को ये गाना अभी भी उतना ही फ्रेश और नया लगता है.

फिर कभी (एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी)
‘एमएस धोनी’ का ही एक और ब्लॉकबस्टर गाना ‘फिर कभी (Phir Kabhi)’ अरिजीत सिंह द्वारा गाया गया और इसका म्यूजिक अमाल मालिक द्वारा सजाया गया. इस गाने को भी लोगों का भरपूर प्यार मिला और पूरे एल्बम के लिए अमाल की बहुत तारीफ हुई. ‘एमएस धोनी’ के लिए काम करने के बारे में बात करते हुए अमाल ने कहा था कि इस तरह के महान गीतों पर काम करना उनका अब तक का सबसे अच्छा अनुभव था.

happy birthday amaal mallik, amaal mallik happy birthday, amaal malik age, amaal mallik songs list, amaal mallik top songs, amaal mallik songs playlist, अमाल मलिक, अमाल मलिक जन्मदिन, अमाल मलिक गानों की लिस्ट, अमाल मलिक के टॉप गाने, अमाल मलिक सॉन्ग प्लेलिस्ट, अमाल मालिक की उम्र

(फोटो क्रेडिट : Youtube Song)

मैं रहूं या ना रहूं
अमाल मलिक उन सक्सेस लोगों में से हैं, जिन्होंने बहुत कम समय में ही अपनी बड़ी पहचान बना ली. अमाल के म्यूजिक का कमाल ‘मैं रहूं या ना रहूं (Main Rahoon Ya Na Rahoon)’ गाने में भी देखने को मिलता है, जो कि बेस्ट रोमांटिक सॉन्ग में से एक है. इस सॉन्ग में जहां म्यूजिक अमाल मलिक ने दिया है, तो वहीं गाने को आवाज उनके भाई अरमान मलिक ने दी है. दोनों भाईयों की इस जोड़ी ने कई गानों को सुपरहिट बनाया है.

सब तेरा (बागी)
श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘बागी’ का ‘सब तेरा (Sab Tera)’ गाना एक रोमांटिक सॉन्ग है, जिसने सभी के दिलों को प्यार का जादू महसूस करा दिया. फिल्म से ज्यादा यह सॉन्ग हिट रहा था. इस गाने का म्यूजिक भी अमाल मलिक ने दिया है और आवाज उनके भाई अरमान मलिक ने दी है. अमाल के म्यूजिक का कमाल है, जो आज तक इस गाने को पसंद किया जाता है.

happy birthday amaal mallik, amaal mallik happy birthday, amaal malik age, amaal mallik songs list, amaal mallik top songs, amaal mallik songs playlist, अमाल मलिक, अमाल मलिक जन्मदिन, अमाल मलिक गानों की लिस्ट, अमाल मलिक के टॉप गाने, अमाल मलिक सॉन्ग प्लेलिस्ट, अमाल मालिक की उम्र

(फोटो क्रेडिट : Youtube Song)

हुआ है आज पहली बार (सनम रे)
फिल्म ‘सनम रे’ का ‘हुआ है आज पहली बार (Hua Hai Aaj Pehle Baar)’ एक हिट सॉन्ग है. इस गाने को अमाल मालिक ने कम्पोज किया, अरमान मालिक और पालक मुच्छल ने गाया. फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं रही, लेकिन फिल्म के गाने काफी सुपरहिट हिए हुए थे. फिल्म के म्यूजिक को काफी पसंद किया गया. यह रोमांटिक सॉन्ग यंग पीढ़ी के बीच काफी पसंद किया जाता है.

प्यार एक तरफा
अमाल मलिक का सॉन्ग ‘प्यार एक तरफा (Pyar ek tarfa)’ रिलीज हुआ है. इस गाने को अमाल मलिक ने कंपोज भी किया है और गाने के बोल मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं. इस रोमांटिक सॉन्ग में अमाल मलिक के साथ श्रेया घोषाल ने अपनी आवाज दी है. गाने के वीडियो में अमाल और जैस्मिन भसीन की खूबसूरत केमिस्ट्री देखने को मिल रही हैं. गाने को सोनी म्यूजिक ने प्रोड्यूस किया है. इस रोमांटिक गाने को सुनकर कोई भी अमाल मलिक का फैन बन सकता है.

Tags: Birthday special, Singer



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here