20 Years Of Badhaai Ho Badhaai: अमीषा पटेल थीं मेकर्स की पहली पसंद, अनिल कपूर सुबह 5 बजे करवा लेते थे मेकअप

0


अनिल कपूर (Anil Kapoor) और शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) स्टारर कॉमेडी फिल्म ‘बधाई हो बधाई’ (Badhaai Ho Badhaai) को 20 बरस पूरे हो गए हैं. सतीश कौशिक के निर्देशन में बनी फिल्म 14 जून 2002 को रिलीज हुई थी. हालांकि ये रोमांटिक और कॉमेडी फिल्म कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाई थी लेकिन जैसा कि हर फिल्म की मेकिंग के दौरान कुछ ना कुछ ऐसा होता है जिसे बरसों याद किया जाता है, कुछ ऐसा ही ‘बधाई हो बधाई’ की शूटिंग के दौरान भी हुआ था. चलिए बताते हैं कुछ किस्से.

‘बधाई हो बधाई’ फिल्म में अनिल कपूर,शिल्पा शेट्टी के अलावा  कीर्ती रेड्डी, रोहणी हट्टंगड़ी,अनंग देसाई,फरीदा जलाल, कादर खान, अनरीश पुरी, जैसे भारी भरकम कलाकार भी थे. इस फिल्म में शिल्पा शेट्टी और कीर्ती रेड्डी लीड एक्ट्रेस थीं. मीडिया रिपोर्ट की माने तो अपनी फिल्म में शिल्पा के साथ सतीश कौशिक अमीषा पटेल को लेना चाहते थे लेकिन जब अमीषा ने मना कर दिया तो कीर्ती रेड्डी को साइन किया गया. हांलाकि कीर्ती को इस रोल की वजह से कोई खास पॉपुलैरिटी नहीं मिली थी.

badhaai ho badhaai film

फिल्म की स्क्रिप्ट थी कमजोर . (फोटो साभार:satish kaushik/twitter)

अनिल कपूर के मेकअप में 4-5 घंटे लगते थे
45 दिनों में ‘बधाई हो बधाई’ की शूटिंग सतीश कौशिक ने निपटा ली थी. इस फिल्म मे शिल्पा शेट्टी ने शानदार कॉमेडी रोल प्ले किया था. एक्सप्रेशन से लेकर कॉमिक टाइमिंग इतना जबरदस्त था कि शिल्पा को आज भी इस बेहतरीन फिल्म के लिए याद किया जाता है. अनिल कपूर ने फिल्म में अपनी भूमिका में जान फूंकने के लिए बहुत मेहनत की थी. इतना ही नहीं अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट भी किया था. सतीश कौशिक ने फिल्म के 13 साल पूरे होने पर शूटिंग के दिनों को याद करते हुए बताया था कि अनिल अपने रोल को लेकर इतने गंभीर थे कि सुबह 5 बजे ही मेकअप करवाना शुरू कर देते थे और इसके लिए 4-5 घंटे बैठना भी पड़ता था. इसके लिए अनिल का शुक्रिया भी अदा किया था.

ये भी पढ़िए-38th Marriage Anniversary: 10 लोगों की मौजूदगी में हुई थी अनिल कपूर और सुनीता कपूर की शादी

 ‘जोगन जोगन’ है शानदार गाना
हालांकि अनिल कपूर की मेहनत बॉक्स ऑफिस पर रंग नहीं जमा सकी क्योंकि फिल्म की स्क्रिप्ट बेहद कमजोर थी. ‘बधाई हो बधाई’ में जिस तरह से शानदार एक्टर्स थे और उन्होंने कोशिश की थी उस लिहाज से फिल्म कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई. इस फिल्म के गाना ‘जोगन जोगन’ एक यादगार गाना है जिसे आज भी गुनगुनाया जाता है.

Tags: Anil kapoor, Satish kaushik, Shilpa shetty



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here