‘लगान’ के 21 बरस पूरे होने पर पूरी टीम ने की मुलाकात, भूली बिसरी यादों को किया ताजा

0


आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म ‘लगान’ (Lagaan) एक ऐसी फिल्म है जिसे भारत ही नहीं बल्कि सात समंदर पार भी पसंद किया गया. आमिर ने जिस फिल्म को पहले करने से मना कर दिया था वह फिल्म आज उनके दिल के इतने करीब है कि 21 साल बाद भी पूरी टीम के साथ जुड़ाव बना हुआ है. फिल्म के 21 साल पूरे होने पर फिल्म में काम करने वाले कलाकारों ने मुलाकात की और शूटिंग के दिनों को याद करते हुए कविता पाठ भी किया.

कई फिल्में आती हैं चली जाती हैं, लेकिन कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो हमेशा याद रहती हैं. सिर्फ फिल्म की नहीं बल्कि फिल्म बनाते समय पूरी टीम के साथ एक खास तरह की बॉन्डिंग हो जाती है, जो बरसों साथ रहती है. कुछ ऐसा ही है आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘लगान’ के साथ. इस फिल्म की मेकिंग से जुड़े इतने किस्से हैं कि ‘लगान’ से जुड़े कलाकार हो या टेक्निकल टीम, सभी के दिलो दिमाग में आज भी तरो-ताजा है.

‘लगान’ के दिलचस्प किरदार निभाने वाले कलाकार
 ‘लगान’ फिल्म में आमिर खान ने भुवन नामक युवक का किरदार निभाया था तो ग्रेसी सिंह ने गौरी नामक युवती का रोल प्ले किया था. इन लीड एक्टर्स के अलावा कई किरदार ऐसे थे जिन्हें लोग आज भी याद करते हैं. पॉल ब्लैकथॉर्न, रैचेल शेली, सुहासिनी मुले, प्रदीप रावत, कुलभूषण खऱबंदा, रघुवीर यादव, यशपाल शर्मा, अखिलेंद्र मिश्रा, राजेश विवेक, राज झुत्सी, दया शंकर पांडे, राजेंद्र गुप्ता, श्री वल्लभ व्यास, अमीन हाजी, आदित्य लखिया, जावेद खान, ए के हंगल जैसे किरदार थे, जिसने फिल्म की दिलचस्प बनाया था.

‘लगान’ टीम की रीयूनियन
‘लगान’ टीम के रीयूनियन में रघुवीर यादव नहीं आ पाए थे और राजेश विवेक और श्री वल्लभ व्यास तो अब दुनिया में ही नहीं हैं. टीम के लोगों ने उन्हें याद करते हुए तमाम भूली बिसरी यादों को मिलकर एक बार फिर ताजा कर लिया. इस मुलाकात की तस्वीरें अखिलेंद्र मिश्रा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

team lagaan film

आमिर खान समेत ‘लगान’ से जुड़े कलाकार. (फोटो साभार: Akhilendra Mishra/FB)

ये भी पढ़िए-21 Years Of Lagaan: जानिए आमिर खान के ‘भुवन’ बनने का किस्सा, एक्टर ने कई एक्सपेरिमेंट कर रच दिया था इतिहास

‘लगान’ की ऐतिहासिक मेकिंग
‘लगान’ बनाने की कहानी भी अपने आप में ऐतिहासिक है. 15 जून 2001 में रिलीज हुई फिल्म से जुड़े तमाम किस्से सुने और सुनाए जाते हैं. पिछले साल महामारी की वजह से ‘लगान’ फिल्म के 20 साल पूरा होने पर टीम ने वर्चुअल मुलाकात की थी. 21वें साल पर मिले और सेलिब्रेट किया.

Tags: Aamir khan, Lagaan



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here