‘रणबीर कपूर ने जूता पहनकर मंदिर में नहीं किया प्रवेश’, ब्रह्मास्त्र के सीन पर मचे बवाल पर बोले अयान मुखर्जी

0


मुंबईः रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की अपकमिंग फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ था और रिलीज होते ही ट्रेलर चर्चा में आ गया. रणबीर कपूर स्टारर ब्रह्मास्त्र का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है, ऐसे में ट्रेलर के रिलीज होते ही अभिनेता के फैंस खुश हो गए. वहीं दर्शकों के एक वर्ग ने आने वाली फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद इसके बहिष्कार की मांग शुरू कर दी. दर्शकों ने ट्रेलर में रणबीर कपूर को जूते पहने मंदिर में प्रवेश करने की ओर बढ़ते देख सीन पर नाराजगी जाहिर करना शुरू कर दिया. जिस पर अब ब्रह्मास्त्र के डायरेक्टर अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) ने भी प्रतिक्रिया दी है.

अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र के वायरल हो रहे सीन, ‘जिसमें अभिनेता रणबीर कपूर जूते पहनकर मंदिर के द्वार की घंटी बजा रहे हैं’ को लेकर सफाई दी है. इस सीन में रणबीर को एक सजे हुए मंदिर परिसर की ओर दौड़ते देखा जा सकता है. जिसके बाहर ‘दशहरा महोत्सव’ लिखा है. अयान का इस सीन को लेकर कहना है कि रणबीर ने जूते पहनकर मंदिर में प्रवेश नहीं किया.

अयान मुखर्जी, जो ब्रह्मास्त्र के निर्देशक हैं, ने स्पष्ट किया कि ब्रह्मास्त्र के जिस दृश्य को लेकर लोग नाराजगी जाहिर कर रहे हैं, उसमें रणबीर मंदिर नहीं बल्कि एक पंडाल में प्रवेश कर रहे हैं. अयान कहते हैं- “हमारे समुदाय में कुछ लोग थे, जो हमारे ट्रेलर में एक शॉट के कारण परेशान थे – रणबीर का चरित्र जो घंटी बजाते हुए जूते पहने हुए था. इस फिल्म के निर्माता (और एक भक्त) के रूप में, मैं विनम्रतापूर्वक यहां जो कुछ हुआ उसे संबोधित करना चाहता था. हमारी फिल्म में रणबीर मंदिर में नहीं, बल्कि दुर्गा पूजा पंडाल में प्रवेश कर रहे हैं.”

अयान ने आगे कहा- ‘मेरा अपना परिवार 75 वर्षों से इसी तरह के दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन कर रहा है, जिसका मैं बचपन से हिस्सा हूं. मेरे अनुभव में, हम केवल अपने जूते उतारते हैं, ठीक उसी मंच पर जहां देवी हैं, न कि जब आप पंडाल में प्रवेश करते हैं. मेरे लिए हर उस व्यक्तिगत रूप से उस व्यक्ति तक पहुंचना जरूरी है जो इस सीन से निराश है. क्योंकि, सबसे ऊपर ब्रह्मास्त्र को एक ऐसे फिल्म के रूप में बनाया गया है जो भारतीय संस्कृति, परंपराओं और इतिहास का सम्मान करती है. यही कारण है कि मैंने ये फिल्म बनाई है. इसलिए मेरे लिए यह बहुत जरूरी है कि यह भावना हर उस व्यक्ति तक पहुंचे जो ब्रह्मास्त्र देख रहा है.’

ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में हैं. ये सेलिब्रिटी कपल की साथ में पहली फिल्म है. फिल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. ब्रह्मास्त्र में शाहरुख खान ने भी कैमियो किया है, जो ज़ीरो की रिलीज के बाद उनकी बड़ी स्क्रीन पर पहली उपस्थिति दर्ज कराएगी.

Tags: Ayan mukerji, Brahmastra movie, Ranbir kapoor



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here