दिशा पाटनी 500 रुपए लेकर पहुंची थीं मायानगरी, एक्ट्रेस नहीं पायलट बनने का था ख्वाब

0


दिशा पाटनी (Disha Patani) बॉलीवुड की फिट एक्ट्रेसेस में से एक हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर अपने फिटनेस वीडियो से वह लोगों को प्रेरित करती रहती हैं. 13 जून 1992 में बरेली में जन्मी दिशा इस साल 30 बरस (Disha Patani Birthday) की पूरी हो जाएगीं. टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की गर्लफ्रेंड दिशा पाटनी अक्सर अपनी बोल्डनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं. साल 2015 में कैडबरी डेयरी मिल्क के एक एड से करियर की शुरुआत करने वाली दिशा ने बॉलीवुड डेब्यू से पहले तेलुगू फिल्म ‘लोफर’ में काम किया. इसके बाद एक म्यूजिक वीडियो किया, जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड सफर की शुरुआत की.

दिशा पाटनी (Disha Patani) का जन्म उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में हुआ था. उनके पिता पुलिस ऑफिसर हैं. वहीं, उनकी बहन एक आर्मी अफसर हैं. दिशा ने एमिटी यूनिवर्सिटी से बायोटेक की पढ़ाई की है. दिशा पाटनी बचपन से एक्ट्रेस बनना नहीं चाहती थीं, लेकिन कहते हैं, जो तकदीर में लिखा होता है वहीं होता है.

कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट में लिया भाग
लखनऊ में कॉलेज के दौरान फेयरवेल पार्टी में दिशा को मिस कॉलेज चुना गया. इसके बाद उन्होंने मिस लखनऊ कॉम्पिटीशन में पार्टिसिपेट किया. मिस लखनऊ बनने के बाद दिशा पैंटालून मॉडल में फर्स्ट रनरअप रहीं. साल 2013 में उन्होंने फेमिना मिस इंदौर कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट किया, जिसमें वे फर्स्ट रनर अप रहीं.

दिशा 500 रुपए लेकर पहुंची थीं मुंबई
दिशा ने एक इंटरव्यू में खुद इस बात का खुलासा किया था. उन्होंने बताया था, ‘मैं अपने घर से केवल 500 रुपए लेकर चली थी. मैं हमेशा से पायलट बनना चाहती थी. मैंने मुंबई के एक कॉन्टेस्ट में भाग लिया और मुझे ऑडिशन के फोन आने लगे थे.’

फिल्म एम.एस. धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी से मिला फेम
दिशा को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलीज हुई उनकी फिल्म एम.एस. धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी से मिली. इस फिल्म के बाद दिशा अचानक से काफी पॉपुलर हो गईं और सीधे इंटरनेशनल लेवल पर जा पहुंचीं,  क्योंकि उन्हें अलगी फिल्म मिली कुंग फू योगा,  जिसमें वह हॉलीवुड सुपर स्टार जैकी चैन के साथ नजर आईं.

टाइगर श्रॉफ से पहले पार्थ समथान के साथ रिलेशनशिप में थीं दिशा
टाइगर श्रॉफ से पहले दिशा टीवी एक्टर पार्थ समथान को डेट करती थीं. दोनों करीब 1 साल से ज्यादा एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहे थे, हालांकि, तब दिशा इंडस्ट्री में ज्यादा एक्टिव नहीं थीं, तब पार्थ की पॉपुलैरिटी टीवी इंडस्ट्री में काफी ज्यादा थी.

Tags: Disha Patani



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here