जया बच्चन की एक बात से रेखा और अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी का हो गया था The End!

0


अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) शादीशुदा जिंदगी के 49 साल बीत चुके हैं. दोनों ही हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर माने जाते हैं. दोनों ने जब कई फिल्मों में साथ काम किया और एक दूसरे से प्रेम हो गया. फिल्म ‘जंजीर’ के बाद अमिताभ और जया ने शादी कर ली. अमिताभ और जया के रिश्ते में विश्वास, सम्मान के साथ आपसी अंडरस्टैंडिंग का बड़ा रोल है. हालांकि अमिताभ और रेखा और लव स्टोरी की खूब चर्चा होती है, लेकिन अमिताभ और जया की लव स्टोरी भी कम दिलचस्प नहीं है. कहते हैं कि जया ने बड़ी ही सूझबूझ का परिचय दिया, जब उन्हें रेखा और अमिताभ के अफेयर का किस्सा पता चला. चलिए बताते हैं जया ने क्या किया.

कहते हैं कि पुणे फिल्म इंस्टीच्यूट में जब जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन को पहली बार देखा था, तब ही उन्हें पसंद करने लगी थीं. हालांकि जया तब तक फिल्म इंडस्ट्री में अपना मुकाम बना चुकी थीं और अमिताभ अभी स्ट्रगलर ही थे. पसंद तक तो ठीक था, लेकिन जया को तब तक ये नहीं लगता था कि उनकी शादी अमिताभ के साथ ही होगी.

अमिताभ को शुरू से पसंद करती थीं जया बच्चन
इसका खुलासा जया बच्चन ने 1998 में एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के चैट शो पर किया था जहां अमिताभ बच्चन और जया पहुंचे थे. बातचीत के दौरान जब सिमी ग्रेवाल ने जया बच्चन से पूछा कि वह वह कैसे जानती थीं कि अमिताभ बच्चन से ही शादी करेंगी. इस पर जया ने कहा ‘मुझे नहीं मालूम था कि मैं इस शख्स से शादी करूंगी. जया ने ये भी खुलासा किया कि अकेले अमिताभ ही वह शख्स थे जो मुझे हुक्म दे सकते थे और वह खुशी खुशी उनकी हर बात मान लेती थी’. खैर इनकी शादी का किस्सा भी बड़ा ही दिलचस्प है.

जया-अमिताभ की शादी
कहते हैं कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की फिल्म ‘जंजीर’ की सफलता को सेलिब्रेट करने के लिए लंदन जाना चाहते थे लेकिन अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन को जब ये बात पता चली तो कहा कि साथ में विदेश जाना है तो पहले शादी करो. पिता की आज्ञा अमिताभ टाल नहीं सकते थे, इस तरह 3 जून 1973 को जया-अमिताभ की शादी हो गई. अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादीशुदा जिंदगी अच्छी चल रही थी लेकिन इसी बीच अमिताभ और रेखा के अफेयर के किस्से खूब चटखारे लेकर सुने और सुनाए जाते थे. चूंकि जया भी इंडस्ट्री से ताल्लुक रखती थी तो ये बात उन तक भी पहुंचती. जया ने इस किस्से को खत्म करने का फैसला कर लिया.

ये भी पढ़िए-अमिताभ बच्चन पर ऐसे फिदा हुई फैन, कर दी Kisses की बौछार, Big B बोले- अरे देवी जी…

जया की बात सुन रेखा ने बना ली अमिताभ से दूरी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जया बच्चन ने रेखा को डिनर पर बुलाया. रेखा आई भी, खाना-पीना खत्म हुआ तो रेखा को बाहर तक छोड़ने आई जया ने जो कहा, उसे सुनकर रेखा हैरान रह गई थीं. जया ने रेखा से कहा कि अब कुछ भी हो जाए मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’.

Tags: Amitabh bachchan, Jaya bachchan, Rekha



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here