कुब्रा सैत की स्कूल में होती थी बॉडी शेमिंग, एक्ट्रेस बोलीं- लोग ‘कोबरा’ और ‘मेडुसा’ कहकर बुलाते थे

0


एक्ट्रेस कुब्रा सैत (Kubra Sait) की पहली किताब ‘ओपन बुक’ 27 जून को लॉन्च होने वाली है. पब्लिकेशन हाउस हार्पर कॉलिन्स इंडिया ने पिछले महीने इसका ऐलान किया था. कुब्रा भी पिछले महीने से अपने किताबों से जुड़े पोस्ट कर रही हैं और इससे जुड़ी अपनी फीलिंग्स को बता रही हैं. अब उन्होंने एक नए इंटरव्यू में कुब्रा ने स्कूल के दिनों में बॉडी शेमिंग का सामना करने का खुलासा किया है. उन्होंने इस घटना का जिक्र अपनी किताब में भी किया है. उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने अपनी पुस्तक में अपने अनुभव को समझाया. कुब्रा ने 2011 में सलमान खान की ‘रेडी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

कुब्रा सैत ने ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में अपनी किताब के बारे में बात करते हुए उस समय को याद किया जब उन्हें ‘बुली’ गया था और लोग उन्हें ‘कोबरा’ और ‘मेडुसा’ कहते थे. उन्होंने कहा, “मेरे नाम का कुब्रा है, मुझे ‘कोबरा’ कहा जाता था. मेरे बाल घुंघराले थे, मुझे मेडुसा कहा जाता था. मैंने कभी किसी को बॉडी शेम करने की इजाजत नहीं दी, लेकिन स्कूल में मेरी आंखों के रंग की वजह से मुझे बुली किया गया.”

कुब्रा सैत ने आगे कहा, “आज मैं डेट 2 पर किसी से नहीं मिलूंगा अगर उन्होंने पहले ही डेट 1 पर मेरी आंखों की तारीफ नहीं की है (हंसते हुए). लेकिन उन्हीं आंखों ने मुझे बदल दिया. मैंने अपना नाम को काफी लंबे वक्त स्वीकार नहीं किया. अगर मेरे पास कोई विकल्प होता तो मैं इसे बहुत पहले बदल देती लेकिन जब मैंने नाम का अर्थ देखा (कुब्रा का अर्थ है ‘महान’) तो क्या मुझे वह ऊर्जा समझ में आई जो मेरा नाम मुझे दे रहा था.”

नोटिस कराने के लिए नकली हंसी हंसती थीं कुब्रा

कुब्रा सैत ने आगे कहा,”मैं सिर्फ नकली हंसी आती थी. मैं एक कमरे में हंसने वाला अकेली शख्स होती थी जिससे लोग मुझे नोटिस करें और किसी ने मुझे नोटिस किया. हमें नहीं पता कि हमारी पिछली यादें हमें कितना प्रभावित करती हैं. मैं नहीं चाहती था कि ये कहानियां अंदर दब जाएं. मैं उतार-चढ़ाव से गुजरी और इसे एक नॉन लिनियर तरीके से लिखा ताकि कोई भी इसे कहीं से भी पढ़ सके.”

‘सेक्रेड गेम्स’ से मिली पॉपुलैरिटी

बता दें बैंगलोर में जन्मी कुब्रा सैत ने अपने अभिनय की शुरुआत सलमान खान और असिन थोट्टुमकल की ‘रेडी’ से की, जिसमें उनकी बहुत छोटी भूमिका थी. बाद में वह ‘सुल्तान’, ‘जवानी जानेमन’, ‘डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे’ और ‘सिटी ऑफ लाइफ’ जैसी कई फिल्मों में दिखाई दीं. उन्हें वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ से पॉपुलैरिटी मिली. उन्हें आखिरी बार एप्पल टीवी प्लस सीरीज फाउंडेशन में देखा गया था.

Tags: Kubra sait





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here