करण जौहर का KGF को लेकर बड़ा बयान, ‘अगर हम ऐसी फिल्म बनाते तो हमारी लिंचिंग हो जाती’

0


साल साल 2022 ने भारत में सिनेमा (Indian Cinema) की पटकथा को बदल कर रख दिया है. इस साल बॉक्स ऑफिस पर तीन सबसे सफल भारतीय फिल्में साउथ (South Films) से हैं- तेलुगु, कन्नड़ और तमिल तीनों फिल्म इंडस्ट्री से एक-एक फिल्में हैं. इन फिल्मों ने न केवल बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है, बल्कि समीक्षकों द्वारा पूरी तरह से मनोरंजक होने के लिए उनकी जमकर तारीफ भी की गई. इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म केजीएफ: चैप्टर 2 (KGF: Chapter 2) रहीं. हाल ही में फिल्ममेकर करण जौहर (Karan Johar) ने जमकर तारीफ की, लेकिन तारीफ के साथ ये भी कह दिया कि अगर बॉलीवुड में इस तरह की फिल्म बनाई जाती है, तो इसकी जमकर आलोचना होती.

केजीएफ: चैप्टर 2 (KGF: Chapter 2) एक कन्नड़ फिल्म है, जिसमें सुपरस्टार यश ने जबरदस्त अभिनय किया. साल 2018 की हिट केजीएफ: चैप्टर 1 के सीक्वल ने बॉक्स ऑफिस पर ₹1250 करोड़ से अधिक की कमाई की, जिसमें से ₹435 करोड़ केवल हिंदी संस्करण से आए. फिल्म को क्रिटिकली भी काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. करण हाल ही में एक इंटरव्यू में हिंदी पट्टी में साउथ की फिल्मों की सफलता के बारे में बात करते हुए अपनी राय रखी.

‘बॉलीवुड में बनी ऐसी फिल्में तो लिंचिंग हो जाती’
केजीएफ की सक्सेस पर करण ने खुशी जाहिर की, लेकिन कहा कि अगर ऐसी फिल्में बॉलीवुड में बनतीं तो उनकी लिंचिंग हो जाती. फिल्म कंपेनियन से बात करते हुए, ‘जब मैंने ‘केजीएफ’ के रिव्यूज पड़े तो मैं सोच में पड़ गया. मैंने सोचा अगर हमने ये फिल्म बनाई होती तो हमारी लिंचिंग हो जाती. लेकिन अब यहां सब केजीएफ की सक्सेस को सेलिब्रेट कर रहे हैं. हालांकि, मुझे वो बहुत पसंद आई, मुझे दिल से पसंद आई, लेकिन फिर भी मैंने सोचा अगर हम ये करते तो क्या होता?’.

हम दोहरा अस्तित्व जी रहे हैं: करण
फिल्ममेकर ने आगे कहा कि बॉलीवुड निर्माताओं को वह छूट नहीं दी जाती है, जो साउथ के फिल्म निर्माताओं को अक्सर मिलती है और जिसका आनंद भी वो लेते हैं. उन्होंने कहा, वैसे ये दोनों ही तरफ से हो रहा है. हम दोहरा अस्तित्व जी रहे हैं और इसके लिए हमें रुकना होगा.

6 साल बाद फिल्म का डायरेक्शन कर रहे हैं करण जौहर
करण जौहर ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ का निर्देशन कर रहे हैं, जिसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट हैं. वह करीब छह साल बाद फिल्म निर्देशित कर रहे हैं. इसमें धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी भी हैं, जो 10 फरवरी 2023 को रिलीज होगी.

Tags: Karan johar, South cinema



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here