एक्टिंग के लिए ‘वोडका डायरीज’ फेम राहुल कपूर ने छोड़ दी थी इंजीनियरिंग की नौकरी, अब इस फिल्म में आएंगे नजर

0


‘वोडका डायरीज’ फेम राहुल कपूर (Rahul Kapoor) बहुत ही कम समय में अपनी शानदार अभिनय के दम पर फिल्मी दुनिया में अपनी जबरदस्त पहचान बनाने में सफल साबित हुए हैं. राहुल जल्द ही फिल्म निर्देशक कुशाल श्रीवास्तव की ‘गोल्डन एरोज (Golden Arrows)’ में नजर आने वाले हैं. बता दें, फिल्मों में आने से पहले राहुल एक इंजीनियर थे, लेकिन फिल्मों और अभिनय के प्रति अपने लगाव की वजह से उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ दी थी.

एक खास बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि क्या यह एक जोखिम भरा निर्णय था? तो उनका कहना है कि जब जुनून की बात आती है, तो ईंधन आपको मीलों तक ले जा सकता है. पंजाब के खूबसूरत शहर पटियाला में जन्मे और पले-बढ़े राहुल कपूर का कहना है, ‘बड़े होने के दौरान, हमसे अक्सर हमारे जुनून के बारे में पूछा जाता है, लेकिन जब समय आता है, तो अधिकांश सुरक्षित विकल्प पर बैठ जाते हैं. मैं भी एक इंजीनियर बनना चाहता था.’

फिल्मों के लिए छोड़ी नौकरी
कई तरह के प्रोजेक्ट पर काम कर चुके अभिनेता पहले पेशे से इंजीनियर थे. हालांकि, अभिनय के अपने शौक को देखते हुए राहुल ने नौकरी छोड़ दी और फिल्मी दुनिया में अपने सफर की शुरुआत की. राहुल कपूर ने कहा, ‘एक नीरस नौकरी के बजाय अपने जुनून का पालन करने के लिए मेरे दिमाग में लगातार अलार्म बज रहा था. मैं अपने दिल का अनुसरण करने से खुद को रोक नहीं सका.’

बिना किसी सपोर्ट के इंडस्ट्री में बनाई अपनी पहचान
बेशक, बिना किसी अंदरूनी सपोर्ट के इंडस्ट्री में अपना नाम बनाना उनके लिए मुश्किल था. लेकिन, राहुल कपूर ने हमेशा समर्पण और धैर्य के सबक पर ध्यान दिया, जिसने उन्हें आगे बढ़ने में मदद की. अभिनेता ने मनोरंजन उद्योग के कई कार्यक्षेत्रों में काम किया है. फिल्मों के अलावा राहुल कपूर ने म्यूजिक वीडियो और टीवी शो में काम किया है.

‘गोल्डन एरोज’ में आने वाले हैं नजर
वर्कफ्रंट की बात करें अभिनेता को “सूर्यपुत्र कर्ण” और “वीरा” जैसे टेलीविजन शो में चित्रित किया गया था. उन्हें “डी डे”, “स्पीड डेल” और “वोदका डायरीज” फिल्मों में भी देखा गया था. केके मेनन, राइमा सेन, मंदिरा बेदी और अन्य जैसे बेहतरीन अभिनेताओं के साथ काम किया. उनके आगामी काम में कुशाल श्रीवास्तव का ‘गोल्डन एरोज’ शामिल है.

Tags: Bollywood actors, Bollywood films



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here