ऋचा चड्ढा ‘सेक्सिज्म’ को मानती हैं ‘बहुत सामान्य व्यवहार’, बोलीं- ‘बदलाव के साथ होगी नई शुरुआत’

0


बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) अपनी एक्टिंग के साथ ही साथ अपनी बिंदास अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं.इसके अलावा वह अपनी लव लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहती हैं. बता दें कि ऋचा चड्ढा जल्द ही एक्टर अली फजल के साथ शादी के बंधन में बधंने वाली हैं. इसी बीच एक बार फिर से ऋचा चड्ढा ने ‘सेक्सिज्म’ को लेकर कुछ ऐसा कहा है,जिसकी वजह से वह सुर्खियों में आ गई हैं.

आपको बता दें कि हाल ही में ऋचा चड्ढा ने ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ के निर्देशक सुचि तलाती ने एक शानदार पहल के लिए हाथ मिलाया है. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं की समानता के लिए एक ‘अंडरकरंट फिल्म लैब’ शुरुआत कीं. इसके अंतरगर्त सिनेमा लाइटिंग में महिलाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा. प्रोग्राम के तहत प्रोफेशनल सिनेमेटोग्राफर्स और gaffers के जरीए 10 महिलाओं को सिनेमा लाइटिंग में प्रशिक्षित करने का काम शुरू हो चुका है.

महिला टेक्नीशियन्स किसी तरह के सेक्सिज्म का सामना करती हैं?
ऐसे में जब ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ की बातचीत में ऋचा चड्ढा से फिल्म के सेट पर महिला टेक्नीशियन्स के साथ होने व्यावहार के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब हुए कहा, ‘हमारे समाज में सेक्सिज्म एक डिफॉल्ट व्यवहार बना हुआ है. ये बहुत सामान्य व्यवहार है. हम वर्क प्लेस पर महिलाओं को शामिल करके धीरे-धीरे इसे बदलने की उम्मीद करते हैं. इसी तरह कुछ नए बदलाव के साथ नई की शुरुआत होती है. और मैं यही करना चाहती हूं.’

ऋचा चड्ढा को है बदलाव की उम्मीद
आगे बातचीत में ऋचा चड्ढा ने महिलाओं को लाइटिंग इक्विपमेंट्स को हैंडल करने की ट्रेनिंग देने वाली वर्कशॉप के बारे में बताते हुए कहा कहा, “अनुभव बहुत अच्छा है. यह मूल रूप से एक ऐसा क्षेत्र है जहां पुरुषों की तुलना में कम महिलाएं थीं. इसलिए हमने इसे शुरू किया, और अब क्योंकि लड़कियां वास्तव में सीख रही हैं, हम वास्तव में खुश महसूस कर रहे हैं. यहां ऋचा चड्ढा का कहना है कि वह इस तरह के कदम उठाकर फिल्मी जगत में ऑफ-द-कैमरा काम करने वाली महिलाओं चीजों को बदलने की उम्मीद कर रही हैं.

Tags: Ali Fazal, Richa Chadha



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here