‘इश्कजादे’ से ‘स्क्वाड’ तक, पढ़िए कैसा रहा अब्दुल्ला उस्मान का अब तक का फिल्मी सफर

0


बॉलीवुड एक्टर अब्दुल्ला उस्मान (Abdullah Osman) को साल 2012 में आई फिल्म ‘इश्कजादे’ में ‘चंदू’ के रूप में उनकी भूमिका के लिए खूब सराहा गया और आज वह फिल्मों से वेब सीरीज तक अफनी जबरदस्त पहचान बना चुके हैं. एक खास बातचीत में अब्दुल्ला उस्मान ने बताया कि उनका जन्म अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था और उसके बाद वे भारत आ गए थे.

उनका पालन-पोषण नई दिल्ली में हुआ और उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी की. शुरुआत में, अब्दुल्ला का ऑन-फील्ड रचनात्मक कार्य से कोई लेना-देना नहीं था. वास्तव में, उन्होंने मॉडल प्रबंधन उद्योग में एक व्यवसाय प्रबंधक के रूप में अपना करियर शुरू किया था. उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कड़ी मेहनत की.

‘इश्कजादे’ से मारी बॉलीवुड में एंट्री
अब्दुल्ला उस्मान ने अप्पी फिज़, स्प्राइट, माइक्रोमैक्स, डाबर, रियल जूस, पैनासोनिक, हीरो, मामाअर्थ, मिंत्रा जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों के लिए 50 से अधिक टीवी विज्ञापनों में काम किया है. इसके बाद उन्होंने यशराज प्रोडक्शन की ‘इश्कजादे’ में अपनी शुरुआत की, जिसने दर्शकों पर एक चौंका देने वाली छाप छोड़ी.

‘इश्कजादे’ के बाद मिली जबरदस्त पहचान
एक बार जब अब्दुल्ला ने बॉलीवुड में कदम रखा, तो उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. एक दशक से अधिक के अनुभव के साथ, उन्होंने मनोरंजन के लिए विभिन्न कार्यक्षेत्रों में काम किया है, जैसे, फिल्में, रियलिटी शो, टीवी विज्ञापन, वेब श्रृंखला, डिजिटल और प्रिंट विज्ञापन, और क्या नहीं.

फिल्म ‘स्क्वॉड’ से भी मचाया धमाल
अब्दुल्ला उस्मान को हाल ही में फीचर फिल्म ‘स्क्वॉड’ में दस्ते के सदस्यों में से एक की भूमिका निभाते हुए देखा गया था. उन्हें Zee5 की मूल फिल्म ‘लाहौर कॉन्फिडेंशियल’ में भी देखा गया था. अभिनेता-मॉडल कुछ नए और रोमांचक प्रोजेक्ट पर भी विचार कर रहे हैं. वह तीन भाषाओं में भी पारंगत है ‘अफगानी, हिंदी और अंग्रेजी’.

Tags: Bollywood actors



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here