अगले महीने Box Office पर मचेगा धमाल, रिलीज होने जा रही हैं ये 10 फिल्में, देख लें लिस्ट

0


Bollywood Films: बारिश वाले महीने जुलाई में कई फिल्में रिलीज हो रही हैं. कुछ फिल्में एक ही डेट पर रिलीज हो रही हैं, जिसमें टक्कर होनी तय है. तापसी पन्नू (Taapsee Pannu)  स्टारर फिल्म ‘शाबाश मिठू’ (Shabaash Mithu)’ कैटरीना कैफ, ईशान खट्टर स्टारर ‘फोन भूत’ और ‘हिट-द फर्स्ट केस’ एक ही दिन रिलीज हो रही है. यानी इन तीनों के बीच बॉक्स ऑफिस पर कड़ी टक्कर होगी, इसके अलावा भी कई फिल्में टकरा रही हैं. चलिए बताते हैं जुलाई में रिलीज होने वाली 10 फिल्मों के बारे में.

1-‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ (1 जुलाई)
सबसे पहले बात फिल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ की. आर माधवन के डायरेक्शन में बनी ये पहली फिल्म है जो 1 जुलाई को रिलीज होने जा रही है. फिल्म इसरो के पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन की जिंदगी पर आधारित है. इस बायोग्राफिकल फिल्म में वैज्ञानिक पर जासूसी के आरोप से लेकर सच्चाई के खुलासे तक दिखाया गया है. आर माधवन के अलावा इस फिल्म में सिमरन, गुलशन ग्रोवर, कार्तिक कुमार, मिशा घोषाल, रजित कपूर जैसे एक्टर्स नजर आएंगे. वहीं शाहरुख खान और सूर्या गेस्ट अपीयरेंस में नजर आएंगे.

2-‘राष्ट्र कवच ओम’ (1 जुलाई)
1 जुलाई को ही देशभक्ति से भरपूर फिल्म ‘राष्ट्र कवच ओम’ रिलीज हो रही है. आदित्य रॉय कपूर, संजना सांघी, जैकी श्रॉफ, प्रकाश राज और आशुतोष राणा जैसे दिग्गज कलाकार फिल्म में नजर आएंगे. कपिल वर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में भरपूर एक्शन देखने को मिलने वाला है. कपिल ने पहली बार फिल्म का निर्देशन किया हैं, इससे पहले असिस्टेंट के तौर पर काम कर चुके हैं.

विद्युत जामवाल, Vidyut Jammwal, खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा, Khuda Haafiz: Chapter 2 – Agni Pariksha, रूबरू, Rubaru

‘खुदा हाफिज चैप्टर 2’ का एक सीन.

3-‘खुदा हाफिज: चैप्टर 2-अग्नि परीक्षा’ (8 जुलाई)
विद्युत जामवाल और शिवालिका ओबेरॉय की एक्शन ड्रामा फिल्म ‘खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा’  8 जुलाई को थियेटर में रिलीज हो रही है. फारुक कबीर ने इस फिल्म को लिखा भी है और डायरेक्ट भी किया है. इस फिल्म में विद्युत का जबरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है.

4-‘टीटू अंबानी’ (8 जुलाई)
8 जुलाई को ही टीवी शो ‘दीया और बाती’ फेम एक्ट्रेस दीपिका सिंह स्टारर फिल्म ‘टीटू अंबानी’ सिनेमाघर में रिलीज हो रही है. इसी फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही दीपिका अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने वाली मिडिल क्लास लड़की के किरदार में नजर आएंगी. दीपिका के अलावा रघुबीर यादव, तुषार पांडे, वीरेंद्र सक्सेना, समता सागर और बृजेंद्र काला नजर आएंगे.

Shabaash Mithu Release Date

‘शाबाश मिट्ठू’ 15 जुलाई 2022 को रिलीज होगी ( फोटो साभार इंस्टाग्राम[email protected])

5-‘शाबाश मिठू’ (15 जुलाई)
वायकॉम18 स्टूडियोज की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘शाबाश मिठू’ 15 जुलाई, 2022 को थियेटर में रिलीज होगी. ये फिल्म महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज के जीवन पर आधारित हैं. इस फिल्म में मिताली राज के जीवन में आए उतार-चढ़ाव और संघर्ष देखने को मिलने वाला है. लीड रोल में तापसी और विजय राज नजर आएंगे. फिल्म का निर्देशन श्रीजीत मुखर्जी ने  किया है और फिल्म की कहानी को प्रिया एवेन ने लिखा है.

6-‘फोन भूत’ (15 जुलाई)
कैटरीना कैफ, ईशान खट्टर और सिद्धांत चुतर्वेदी स्टारर फिल्म ‘फोन भूत’ भी 15 जुलाई को रिलीज हो रही है. ‘फोन भूत’ रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर की एक्सेल एंटरटेनमेंट की तीसरी फिल्म है.

Rajkummar Rao Hit The First Case

राजकुमार ने राव ने ‘हिट द फर्स्ट केस’ से अपने किरदार का खुलासा. (फोटो साभारः यूट्यूब वीडियोग्रैब)

7-हिट: ‘द फर्स्ट केस’ (15 जुलाई)
राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा की फिल्म हिट: ‘द फर्स्ट केस’ भी 15 जुलाई को ही रिलीज हो रही है. इस फिल्म में राजकुमार राव एक पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आएंगे जो अपनी ड्यूटी के प्रति पूरी तरह से समर्पित है. एक लापता महिला के रहस्य को सुलझाने वाली सस्पेंस-थ्रिलर से भरपूर फिल्म है.

8-‘शमशेरा’ (22 जुलाई)
इस साल की मोस्ट अवेटेड पीरियड एक्शन ड्रामा फिल्म ‘शमशेरा’ 22 जुलाई को रिलीज हो रही है. रणबीर कपूर, वाणी कपूर और संजय दत्त स्टारर इस फिल्म का निर्देशन करण मल्होत्रा ने किया है. इस फिल्म में रणबीर कपूर डबल रोल में नजर आएंगे. फिल्म में आशुतोष राणा, सौरभ शुक्ला और रोनित रॉय भी दमदार किरदार में हैं.

9- ‘विक्रांत रोना’ (28 जुलाई)
साउथ के फेमस स्टार किच्चा सुदीप की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘विक्रांत रोना’28 जुलाई को रिलीज जाएगी. पैन इंडिया स्तर पर रिलीज होने वाली इस मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म में किच्चा के साथ जैकलिन फर्नांडिज नजर आएंगी. इस फिल्म का निर्देशन अनूप भंडारी ने किया है.

ये भी पढ़िए-Shamshera का पोस्टर हुआ Leak, रणबीर कपूर के लुक ने फैंस को किया हैरान

10- ‘एक विलेन रिटर्न्स’ (29  जुलाई)
29 जुलाई को जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पाटनी और तारा सुतारिया स्टारर फिल्म ‘एक विलेन रिटर्न्स’ रिलीज होगी. ये फिल्म साल 2014 में हिट फिल्म ‘एक विलेन’ का सीक्वल है. एकता कपूर की बालाजी मोशन पिक्चर्स और भूषण कुमार की टी-सीरीज ने इसका निर्माण किया है. मोहित सूरी ने इसका भी निर्देशन किया है.

Tags: Aditya Roy Kapur, John abraham, Kichcha sudeep, Rajkumar Rao, Ranbir kapoor, Taapsee Pannu



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here